Site icon Jaivardhan News

2 बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, 5 नाबालिग पकड़े और 2 शातिर गिरफ्तार, 28 मोटरसाइकिलें जब्त

bike theft https://jaivardhannews.com/2-bike-thieves-gang-busted-5-minors-caught-and-2-vicious-arrested-28-motorcycles-seized/
राजसमंद से मोटरसाइकिलें चुराने वाले शातिर 2 बदमाशों को पकड़ा, तो 28 बाइक बरामद | Jaivardhan News

अस्पताल, बाजार से लेकर घर के बाहर खड़ी मोटरसाइकिलों की रैकी करने के बाद कुछ दूरी तक पैदल चलाकर चुरा ले जाने वाले दो चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए रेलमगरा पुलिस ने 5 नाबालिग बालकों को डिटेन किया है, जबकि कांकरोली पुलिस ने 2 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ही चोर गिरोह की निशानदेही से पुलिस ने 14-14 मोटरसाइकिलें बरामद की है, जबकि प्रथम दृष्टया पूछताछ के अनुसार और कई चोरियों का राजफाश होने की उम्मीद है।

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि जलचक्की से नाथद्वारा मार्ग पर शर्मा हॉस्पीटल के पास दुकान के बाहर से मोटरसाइकिल चोरी हो गई थी। साथ ही कांकरोली क्षेत्र में एक दर्जन मोटरसाइकिल चोरी के प्रकरण दर्ज हुए। इस पर राजसमंद डीएसपी बेनीप्रसाद मीणा के निर्देशन में कांकरोली थाना प्रभारी योगेन्द्र व्यास के नेत्तृव में एएसआई जसवंतसिंह, हैड कांस्टेबल भैरूलाल, छोगालाल, विक्रमसिंह, प्रकाश, दिनेश कुमार, धनेश कुमार की टीम का गठन किया गया। पुलिस दल ने संदिग्ध गतिविधि वाले युवकों से पूछताछ शुरू की। तभी मुखबिर की सूचना पर संदिग्ध केलवाड़ा निवासी इमरान पुत्र मुबारिक खान और गुडली कांकरोली निवासी लखन पुत्र रमेशचंद्र नायक से पूछताछ की गई, तो पहले तो वे टालमटोल करते रहे और कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। फिर पुलिस दोनों ही आरोपियों को थाने पर ले आई और सख्ती से पूछताछ की गई, तो आरोपियों ने शर्मा हॉस्पीटल के बाहर से मोटरसाइकिल चुराना कबूल किया। फिर पुलिस द्वारा अन्य चोरियों के बारे में भी पूछताछ की, तो एक के बाद एक कर 14 मोटरसाइकिलें चुराना कबूल किया। इस पर पुलिस ने इमरान खान व लखन नायक को गिरफ्तार करते हुए उनके निशानदेही से 14 मोटरसाइकिलें बरामद कर ली।

इसी तरह रेलमगरा थाना क्षेत्र के गवारड़ी निवासी कुन्दन जोशी की 10 जुलाई को दरीबा कॉलोनी में एक मकान के बाहर से मोटरसाइकिल चोरी होने का प्रकरण दर्ज हुआ। इस पर नाथद्वारा डीएसपी जितेंद्र आंचलिया के नेतृत्व में रेलमगरा थाना प्र्रभारी भरत योगी के साथ एएसआई गोपीराम, महिपालसिह, भंवरसिंह, देवीलाल, कमलेन्द्रसिंह, सोमेन्द्रसिह की टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने संदिग्ध गतिविधि पर 18 वर्ष की कम उम्र के 5 बालकों से पूछताछ की, तो कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए। इस पर पुलिस उन्हें भी थाने पर ले गई और तथ्यों के आधार पर पूछताछ की, तो पांचों ही नाबालिग बालकों ने दरीबा कॉलोनी से मोटरसाइकिल चुराना कबूल कर लिया। फिर इन पांचों बालकों ने भी एक 14 मोटरसाइकिलें चुराना कबूल किया और पुलिस ने उनके कब्जे से सभी 14 मोटरसाइकिलें बरामद कर ली। पुलिस ने पांचों ही बालकों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें बाल सुधार गृह भेज दिया गया। प्रथम दृष्टया पूछताछ में उदयपुर, राजसमंद, चित्तौडग़ढ़ जिले में भी कुछ मोटरसाइकिल चोरी होने की आशंका है।

Exit mobile version