Jaivardhan News

Video : राजसमंद भूमि विकास बैंक से 6 लाख चुराने वाला चपरासी व भतीजा गिरफ्तार, ऐसे हुआ खुलासा

राजसमंद शहर के पुरानी कलेक्ट्री के पास भूमि विकास बैंक में रविवार रात को बैंक के ही चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सहित चचेरे भाई ने सीसीटीवी कैमरा बंद कर ताला ताेड़कर अलमारी में रखे 5 लाख 95 हजार रुपए चाेरी करने के आराेप में राजनगर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उनसे नकदी और चैक बुक बरामद कर ली। आरोपी बैंक में ही चपरासी है, जिसने उसके भतीजे के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। राजसमंद डीएसपी बेनीप्रसाद मीणा के नेतृत्व में राजनगर थाना प्रभारी प्रवीण टांक की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना के 24 घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।


आराेपियाें काे पुलिस ने हिरासत में लेकर पुछताछ करने के दाैरान चाेरी करना कबुल किया था। डिप्टी बैनीप्रसाद मीणा ने बताया कि भूमि विकास बैंक के चतुर्थ श्रैणी कर्मचारी किशाेरनगर मंडा दयालशाह किला राेड राजनगर निवासी सुरेंद्रसिंह 21 पुत्र भगवतसिंह राजपुत व अपने साथी रिश्तेदार दयालशाह किला राेड राजनगर किशाेरनगर मंडा निवासी महिपालसिंह 22 पुत्र कुलदीपसिंह राजपुत काे गिरफ्तार कर आराेपियाें की निशानदेही से बैंक से चोरी किए 5 लाख 95 हजार 150 रुपए व दो खाली हस्ताक्षरयुक्त चैक बुक को बरामद की।

आरोपी सुरेंद्रसिंह को बैंक में पडे़ केश की जानकारी थी तथा सुरेंद्र ने कैश के पास वाले कमरे की एक चाबी करीब 10-15 दिन पहले अपने पास रख ली थी, उसके पश्चात अपने नजदीकी रिश्तेदार महिपालसिंह से मिलकर बैंक में रखे केश को चुराने की योजना बनाई। मौका पाकर रविवार रात्रि करीब साढ़े 11 बजे चाबी से केश शाखा के पास वाले कमरे के ताले को खोलकर कमरे में लगी खिड़की को तोड़कर केश रूम मे प्रवेश किया व अलमारी के लोकर तोड़कर अलमारी में रखे बैंक वसूली के रुपए व दो हस्ताक्षरशुदा ब्लैंक चैकबुक को चुराकर ली एवं पुनः कमरे का ताला लगाकर निकल गए। सुबह बैंक खुलने पर आराेपी सुरेंद्रसिंह समय पर बैंक पहुंच गया व घटना से अंजान बना रहा। केशियर कालुराम ने जब अलमारी के लोकर के टुटने व कैश चोरी होने की जानकारी बैंक के सभी कर्मचारियों को दी तो उस समय सुरेंद्रसिंह भी साथ में मौजूद था व उस पर किसी को शक ना हो इसलिए टुटे हुए अलमारी के लोकर व कैश शाखा का मोबाईल से विडियो बनाता रहा तथा घटना की सूचना अन्य लोगों को देता रहा। सुरेंद्रसिंह करीब 4 माह पूर्व अस्थाई तौर पर संविदाकर्मी के रुप में सहायक कर्मचारी के पद पर तैनात था, जिसने इसका फायदा उठाकर कमरे की चाबी अपने पास रख उक्त घटना को अंजाम दिया हैं।

01 103 https://jaivardhannews.com/2-vicious-arrested-for-stealing-from-rajsamand-land-development-bank/
भूमि विकास बैक से चोरी के मामले में दो आरोपी गिरफ्तर।

आरोपी बैंक के चतुर्थश्रेणी कर्मचारी सुरेंद्रसिंह ने बताया कि भुमि विकास बैंक के लेखाकार ओमप्रकाश वर्मा से विगत एक सप्ताह पुर्व काम काे लेकर किसी बात पर विवाद हाे गया था। जिस पर बैंक लेखाकार वर्मा और आराेपी सुरेंद्रसिंह के बीच विवाद हाे गया और सुरेंद्रसिंह ने सबक सिखाने के उद्देश्य से बैंक में चाेरी करने की याेजना बनाई। रिश्तेदार के साथ बैठकर शराब पीकर सबक सिखाने के लिए वारदात करने में महिपाल काे भी शामिल किया। कुछ दिन बाद वापस रुपए लाैटाने की शर्त पर महिपाल ने चाेरी में साथ देना कबुल किया।

Exit mobile version