Jaivardhan News

राजसमंद के सरपंच पर जानलेवा हमले के लिए दी 30 हजार की सुपारी, चार गिरफ्तार

Arrest rajsamand https://jaivardhannews.com/30-thousand-supari-given-for-the-deadly-attack-on-the-sarpanch/

लक्ष्मणसिंह राठौड़ @ राजसमंद

पंचायत की आरक्षित जमीन से जबरन निजी रास्ता निकालने की बात को लेकर एक सरपंच को सबक सिखाने के लिए एक भू माफिया ने 30 हजार रुपए की सुपारी देकर जानलेवा हमला करवा दिया। घटना के दो दिन के प्रयास में केलवाड़ा पुलिस ने वारदात का पर्दाफाश करते हुए सुपारी देने वाले भू कारोबारी के साथ तीनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया।

केलवाड़ा थाना प्रभारी शैतानसिंह नाथावत ने बताया कि गजपुर सरपंच किशनलाल गमेती पर 24 अक्टूबर को मोयणा मार्ग पर बाइक सवार तीन नकाबपोश युवकों ने हमला कर दिया। लहूलुहान सरपंच को तत्काल केलवाड़ा अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। इस पर तकनीकी तथ्यों व क्षेत्रीय लोगों से पूछताछ के आधार पर पुलिस गजपुर चौकी प्रभारी इन्द्रसिंह व टीम द्वारा गजपुर से नाथद्वारा रोड पर नाकाबंदी की, तभी पुलिस को देखकर बदमाश भागने लगे, मगर पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। बाइक के दस्तावेज मांगे, तो नहीं मिले और कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। फिर पुलिस द्वारा सरपंच किशनलाल भील पर हुए हमले के बारे में पूछताछ की, तो वारदात करना कबूल कर लिया। इस पर पुलिस ने मालीवाड़ा, राजनगर निवासी नारायण लाल पुत्र सोहनलाल माली, सनवाड़, राजनगर निवासी मोहम्मद शरीन कुरैशी पुत्र मोहम्मद फारुख कुरैशी, सनवाड़ राजनगर निवासी शिवलाल भोई माली पुत्र मांगीलाल तथा गजपुर निवासी भगवतसिंह पुत्र भंवर सिंह बल्ला राजपूत को गिरफ्तार कर लिया।

भू माफिया ने दी 30 हजार की सुपारी

बताया कि मुख्य आरोपी भगवतसिंह बल्ला है, जिसका गजपुर में एक भूखंड है और उस भूखंड पर जाने के लिए पंचायत की आरक्षित भूमि रास्ते में है। उस रास्ते को लेकर भगवतसिंह का पंचायत में सरपंच से विवाद है। सरपंच द्वारा समझाया कि वह जमीन पंचायत की आरक्षित भूमि है, जबकि आरोपी वहां से रास्ते निकालने पर अडिग़ था। इस पर भगवतसिंह ने सरपंच किशनलाल को सबक सिखाने के लिए मोहम्मद शरीन कुरैशी, शिवलाल माली व नारायणलाल माली को 30 हजार रुपए की सुपारी दे दी। फिर तीनों युवकों ने सरपंच किशनलाल पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया और सरपंच की जेब से 5 हजार रुपए लूट कर फरार हो गए।

अब पुलिस चौकी को होगी आवंटित

आरोपी भगवतसिंह के भूखंड के आगे आरक्षित भूमि अब गजपुर पुलिस चौकी को ही पंचायत द्वारा आवंटित की जाएगी। सरपंच किशनलाल भील व उप सरपंच खुम सिंह ने बताया कि गजपुर पुलिस चौकी वर्तमान में कस्बे के अंदर है और अब कस्बे का विस्तार होने से पुलिस चौकी के लिए बाहर जमीन आवंटित की जाएगी। अगली बैठक में प्रस्ताव लेकर उक्त जमीन आवंटित करने की कार्रवाई की जाएगी।

यह है पुलिस टीम

एएसपी शिवलाल बैरवा, कुंभलगड़ डीएसपी नरपतसिंह के निर्देशन में केलवाड़ा थाना प्रभारी शैतानसिंह नाथावत, राजनगर थाना प्रभारी हनवंतसिंह राजपुरोहित, एएसआई साइबर सेल पवनसिंह, एएसआई बाबूलाल, गजपुर चौकी प्रभारी इन्द्रसिंह डोडिया, सुरेश कुमार, महेन्द्र सिंह, मांगीलाल, रोहिताश्व, भरत कुमार, नरेन्द्र कुमार व रितेश आदि शामिल है।

Exit mobile version