corona Update 9.5.21.jpg https://jaivardhannews.com/301-corona-positive-in-rajsamand/

देश- प्रदेश के साथ राजसमंद जिले में भी रविवार को कोरोना की राहतभरी खबर है। जिले में 301 नए कोरोना संक्रमित आए, जबकि 351 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो गए। हालांकि यह दु:खद बात है कि आमेट में 45 वर्षीय महिला, नौगामा में 65 वृद्ध और देलवाड़ा में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। इसके अलावा देलवाड़ा में भी एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई, जिसका चिकित्सा विभाग द्वारा कोरोना गाइडलाइन के तहत अंतिम संस्कार करवाया गया, लेकिन यह मौत चिकित्सा विभाग के आंकड़े में शामिल नहीं हुई है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रकाशचंद्र शर्मा ने बताया कि अब राजसमंद जिले में अब 2973 एक्टिव कोरोना मरीज है। रविवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक आमेट ब्लॉक में 24 नए कोरोना पॉजीटिव पाए गए। इसी तरह भीम में 32, देवगढ़ में 74, कुंभलगढ़ में 1, खमनोर में 32, रेलमगरा में 21, राजसमंद ब्लॉक ग्रामीण क्षेत्र में 40, नाथद्वारा शहरी क्षेत्र में 21 और राजसमंद शहरी क्षेत्र में 56 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Corona Update 9.5.21 https://jaivardhannews.com/301-corona-positive-in-rajsamand/

युवाओं के लिए वैक्सीन अगले दो दिन में संभव

उप मुख्य चिकित्सा प्रभारी डॉ. सुरेश मीणा ने मीडिया को बताया कि अगले दो तीन दिन में 18 से 44 वर्ष की उम्र के लोगों के कोरोना से बचाव के टीके की खेप आ सकती है। इसके लिए जिला स्तर पर आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। पहली खेप में 10 हजार या इससे कुछ अधिक डोज मिलने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार के हाथ खड़े करने के बाद राज्य सरकार ने नई श्रेणी के आमजन के लिए मुफ्त टीके खरीदने का निर्णय किया था। कोविशील्ड की खरीदी के लिए राज्य सरकार ने पिछले दिनों ऑर्डर दिया था।

पोर्टल खुलने पर मिलेगा केन्द्र

18 से 44 वर्ष की उम्र के लोगों के लिए टीके की पहली खेप आने के बाद चिकित्सा विभाग कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पोर्टल पर खोलेगा। इसके बाद पूर्व में पंयजीन करा चुके लाभान्वित अपने नजदीकी केन्द्र का विकल्प और टाइम शिड्यूल चुन सकेंगे।