01 10 https://jaivardhannews.com/435-new-infected-three-people-beaten/

राजसमंद। राजसमंद जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण पैर पसार चुका हैं। हर दिन बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। शहर स्थित जिला अस्पताल सहित प्राइवेट अस्पतालों में बेड फुल हो रहे हैं। अस्पताल पहुंच रहे मरीजों को ऑक्सीजन पॉइंट और बेड के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

हालात यह है कि ऑक्सीजन लेवल कम होने पर अस्पताल पहुंच रहे लोगों को जगह और ऑक्सीजन पॉइंट व सिलेंडर की व्यवस्था नहीं होने का हवाला देकर भर्ती करने में भी अानाकानी कर रहे हैं। जिला अस्पताल के कोविड आईसीयू फुल चलने से गंभीर मरीजों को आईसीयू बेड और वेंटिलेटर भी नहीं मिल पा रहे है।

लोगों ने प्रशासन, चिकित्सा विभाग और जनप्रतिनिधियों से अस्पतालों में पर्याप्त ऑक्सीजन व बेड बढ़ाने की मांग की है। साेमवार को जिले में कुल 435 नए पॉजिटिव केस मिले। इनमें शहर से 79, राजसमंद ब्लॉक से 82, खमनाेर से 82, केलवाड़ा से 27, आमेट में 60, भीम में 13, रेलमगरा में 40 व नाथद्वारा में 79 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

संक्रमण से बचाव के लिए चिकित्सा विभाग और प्रशासन जुटा हुआ हैं। इसमें आमजन को भी सहयोग करना चाहिए। संक्रमण की इस चैन को तोड़ने के लिए आमजन को गाइडलाइन की पालना करने, बिना मास्क नहीं रहने, बेवजह घरों से न निकले। मई के 10 दिन में ही 2987 संक्रमित चिकित्सा विभाग के अनुसार जिले में दूसरी लहर के तहत संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं। जिले में कांकराेली निवासी 78 वर्षीय वृद्ध, नाथद्वारा निवासी 65 वर्षीय वृद्ध की माैत हो गई।