01 2 https://jaivardhannews.com/70-thousand-rs-the-accused-who-cheated-by-buying-tractor-and-selling-it-to-another-arrested-looking-for-five/

70 हजार रुपए में शोरूम से ट्रेक्टर खरीदकर अन्य व्यक्ति को बेचकर शोरूम मालिक को शेष राशि नहीं लौटाई। ट्रेक्टर ले जाने के बाद से आरोपी फरार चल रहा था पीड़ित ने प्रकरण दर्ज करवाया तो पुलिस ने मामले की जांच करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि पांच आरोपियों को पुलिस तलाश कर रही है।

राजसमंद जिले शहर में 70 हजार रुपए में ट्रेक्टर खरीदकर अन्य व्यक्ति को बेचकर धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी ने ट्रेक्टर खरीदकर अन्य व्यक्ति को बेच दिया और शेष राशि भी जमा नहीं करवाया। इस पर पीड़ित ने थाने में करण दर्ज करवाया जिस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया।


राजसमंद जिले के राजनगर थाना क्षेत्र में टीवीएस चाैराहा स्थित शोरूम से 70 हजार रुपए देकर ट्रैक्टर खरीदकर अन्य काे बेचने और शाेरूम मालिक काे शेष राशि नहीं देकर धाेखाधड़ी करने के एक आराेपी काे पुलिस ने मंगलवार काे गिरफ्तार किया। शेष पांच आरोपियों की तलाश की जा रही है। थानाधिकारी डाॅ. हनुवंत सिंह ने बताया कि काली मगरी पसूंद निवासी धर्मेंद्र सिंह पुत्र दूल्हे सिंह राठौड़ काे धाेखाधड़ी के आराेप में गिरफ्तार किया।

फरार आराेपी कीराें का ओड़ा पसूंद केलवा निवासी शंकरलाल पुत्र पाेखर नायक, किशनपुरा केलवा निवासी शेषमल पुत्र धन्नालाल नायक, पानेरियाें की मादड़ी उदयपुर निवासी मंगल पुत्र दिनेश वशिष्ठ, काेठारिया निवासी भवानीशंकर पुत्र माेहनलाल रेगर व हिम्मतनगर गुजरात निवासी अमित पुत्र रमेश भाई चौधरी की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश देकर पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

छह आराेपी गैंग बनाकर 26 नवंबर 2021 काे करधर ऑटाे मोबाइल्स टीवीएस चौराहा कांकराेली शाेरूम पर आए और आराेपी शंकरलाल के नाम महिंद्रा ट्रैक्टर लेने की बात कर 70 हजार रुपए नकद दिए व शेष रुपए 3-4 दिन में देना बताया। इस पर शाेरूम मालिक ने विश्वास कर 70 हजार रुपए नकद प्राप्त कर शंकरलाल को ट्रैक्टर दे दिया।

गारंटी देवेंद्र सिंह ने दी थी। इसके 5-6 दिन बाद बकाया राशि की मांग की ताे आरोपी ने टालमटोल जवाब दिया। फिर शंकरलाल नायक से बकाया राशि लेने गए ताे बताया कि ट्रैक्टर मेरे नाम से खरीदा है, जिसकी बकाया राशि साथी देंगे। उसके बाद आरोपियों से कई बार सम्पर्क किया, लेकिन शेष राशि नहीं दी। बाद में पता चला कि झूठ बोलकर धाेखे में ट्रैक्टर काे गुजरात में अमित चौधरी काे बेच दिया।