Jaivardhan News

मावठ से जिले में 72 एमएम बारिश, कुंभलगढ़ और गोगुंदा में अच्छी बारिश से फिर छलका बाघेरी बांध

01 45 https://jaivardhannews.com/72-mm-rain-in-the-district-from-maavath-bagheri-dam-again-spilled-due-to-good-rain-in-kumbhalgarh-and-gogunda/
default

जिले में मावठ की 72 एमएम बारिश हुई। गेहूं की फसलों के लिए यह बारिश फायदेमंद हुई। गोगुंदा और कुंभलगढ़ क्षेत्र में लगातार बारिश होने से बाघेरी बांध एक बार फिर छलक गया। मानसून सीजन में बाघेरी बांध पर दो इंच की चादर चली। जबकि मावठ की बारिश से बाघेरी बांध पर तीन इंच की चादर चल रही है।

न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी गिरावट आने के साथ ही अगले कुछ दिन मौसम साफ रहेगा और सुबह-शाम सर्दी बढ़ेगी। वहीं मावठ की बारिश से दूसरे दिन भी बाघेरी में पानी की आवक जारी रही। जिससे इंच तक की चादर चलती रही। वहीं बाघेरी पर लोगों का पहुंचने का सिलसिला भी चलता रहा।

मावठ में ताऊ-ते का रिकॉर्ड जरूर तोड़ दिया है। ताऊ-ते तूफान के दौरान जिले में 51 एमएम बारिश हुई थी, जबकि इस बार मावठ की बारिश में 21 एमएम ज्यादा 72 एमएम बारिश हुई। बता दें कि बारिश के सीजन में जिलेभर में 636 एमएम बारिश दर्ज की थी।

एईएन आलाेक सक्सेना ने बताया कि जिलेभर सहित कुंभलगढ़ में उदयपुर जिले के गोगुंदा में बारिश का फायदा बाघेरी को मिला। मानसून विदा हाेने के बाद 15 अक्टूबर से ओवरफ्लाे बंद हाे गया था। वहीं लगातार पेयजल सप्लाई हाेने से 15 सेंटीमीटर खाली भी हो गया था। जिसको मावठ की बारिश ने फिर से भर दिया।

Exit mobile version