Jaivardhan News

चारभुजा से नाथद्वारा तक की NH-162 E सड़क के लिए 838.43 करोड़ रुपए मंजूर, दीया कुमारी PM का जताया आभार

01 72 https://jaivardhannews.com/838-43-crore-approved-for-nh-162-e-road-from-charbhuja-to-nathdwara-thanked-diya-kumari-pm/

केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय से एक बार फिर 838.43 करोड़ रुपए की मंजूरी मिली है। इससे पहले भी केंद्र सरकार ने गोमती से ब्यावर फोरलेन परियोजना के लिए भी 722 करोड़ रुपए स्वीकृत किए थे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा बजट सत्र के पूर्व ही की घोषणा में बताया कि एनएच-162 ई के चारभुजा से निचली ओड़न (नाथद्वारा) खंड को 2 लेन (पेव्ड शोल्डर के साथ) में उन्नयन के लिए 838.43 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत किया। बजट स्वीकृति पर सांसद दीयाकुमारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और सड़क परिवहन मंत्रालय के अधिकारियों का आभार जताया।

वहीं इस मार्ग को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि सड़क की स्वीकृति से ऐतिहासिक कुंभलगढ़ दुर्ग एवं हल्दीघाटी का उदयपुर से तथा धार्मिक स्थल एकलिंगनाथजी, श्रीनाथजी, श्रीचारभुजाजी, द्वारिकाधीशजी मंदिर का सीधा जुड़ाव होने से जुड़ाव हो जाएगा। इससे श्रद्धालुओं और पर्यटकों को सुविधा मिल सकेगी। बताया कि 88 किमी लंबा हाईवे यह बनेगा। मेगा हाईवे के निर्माण में 185 नए पुलिया बनेंगे। जबकि 6 मीटर या इससे कम लंबाई के 18 छोटे पुल बनाए जाएंगे।

Exit mobile version