01 25 https://jaivardhannews.com/corona-update-news-3/

राजसमंद। ताऊ ते तूफान के बाद राजसमंद में कोरोना संक्रमण भी काफी कम हो गया है, तो आमजन के लिए बड़ी राहत की खबर है। 22 मई को राजसमंद जिले में 101 नए कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकि तीन गुना से ज्यादा 324 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो गए। अब सक्रिय पॉजीटिव घटकर 2023 रह गए हैं, जो आमजन के लिए काफी अच्छी खबर है कि राजसमंद जिले से कोरोना उल्टे पांव लौटने लग गया।
यह दुखद बात है कि राजसमंद शहर में 60 वर्षीय एक वृद्ध महिला की मौत हो गई। अब ब्लॉकवार संक्रमितों की बात करें, तो राजसमंद ब्लॉक ग्रामीण क्षेत्र में 24, राजसमंद शहरी क्षेत्र में 23, नाथद्वारा शहरी क्षेत्र में 12, आमेट में 1, भीम में 14, देवगढ़ में 10, कुंभलगढ़ में 4, खमनोर में 10 और रेलमगरा में 3 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं।
मई माह में अब तक 66 मौते
कोरोना की दूसरी लहर राजसमंद जिले के लोगों के लिए भारी पड़ी है। इस बार मई माह के अब तक 66 मौते हो गई। मई माह राजसमंद के लिए बहुत ही घातक सिद्ध रहा। अप्रैल माह के अंत से मध्य मई तक कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है। कोरोना की दूसरी लहर काफी रौद्र रूप में तेजी से फैली है। लॉकडाउन के बाद कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में कमी आने लगी है।