एमबी हॉस्टल के कमरें खंडर फिर भी पोर्टल पर एडमिशन किया शुरू 12 2 https://jaivardhannews.com/udaipur-murder-case-new-revelations-about-the-background-of-the-accused-know/

Udaipur Murder Case : उदयपुर में हुए तालिबानी हत्याकांड के मुख्य आरोपी रियाज जब्बार और गौस मोहम्मद पुलिस की गिरफ्त में है। इस हत्याकांड का एक आरोपी रियाज जब्बार पहले भी इस तरह की हरकत कर चुका है। बताया जा रहा है कि जब्बार ने करीब एक साल पहले भी उदयपुर शहर में माहौल खराब करने की कोशिश की थी। उसने पुलिस के खिलाफ लोगों को भड़काया था और एक एएसआई का पुतला भी फूंका था।

दरअसल, दोनों आरोपियों के बैकग्राउंड को लेकर नए-नए खुलासे हो रहे हैं। इन्होंने उदयपुर और भीलवाड़ा के साथ आसपास के कई इलाकों में दंगाइयों का नेटवर्क तैयार कर लिया है। इनमें से जब्बार ने करीब एक साल पहले उदयपुर शहर में लोगों को उकसाने की कोशिश की थी। बताया जा रहा है कि यहां आपस में लोगों में मामूली कहासुनी हो गई थी। पुलिस जब मामले को शांत कराने पहुंची तो जब्बार एएसआई से उलझ गया। एएसआई ने जब जब्बार को पकड़न की कोशिश की तो उसकी दाढ़ी पर हाथ लग गया।

इस घटना के बाद जब्बार ने मौके पर काफी लोगों को जमा कर लिया और प्रदर्शन किया। उसने माहौल बिगाड़ने के प्रयास में एएसआई का पुतला भी फूंका।

दरअसल, रियाज भीलवाड़ा के आसींद का रहने वाला है। 20 साल पहले अपना घर छोड़ चुका था। घरवालों को भी नहीं पता था कि उदयपुर में कहां और क्या करता है। कब शादी की। इस बीच रियाज जब्बार ने कब माहौल बिगाड़ने वाला बड़ा नेटवर्क तैयार कर लिया किसी को नहीं पता।

1656489361 https://jaivardhannews.com/udaipur-murder-case-new-revelations-about-the-background-of-the-accused-know/
आसींद में रियाज का मकान जहां घटना के बाद पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है।

भाई बोला: जिसने गलत किया उसे सजा मिलेगी

इस घटना के बाद रियाज के आसींद स्थित घर के पास पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। रियाज के भाई अब्दुल अय्यूब लोहार ने बताया कि रियाज 10 वे नंबर का भाई है। मैं परिवार में दूसरे नंबर पर हूं। मेरे आपा की मौत के बाद वह 2001 में उदयपुर चला गया था और वहीं रहने लग गया था। उसकी शादी भी उदयपुर में हुई। वह क्या काम करता है मुझे मालूम नहीं।

20 -22 साल से हमारा कोई कनेक्शन नहीं है। मुझे रात को ही पता चला उसने बड़ा कांड कर दिया। उसने गलत काम किया है। जो गलत काम करेगा उसे कानून सजा देगा। धर्म के नाम इस तरह से करना गलत है। चाहे मेरा भाई हो जो गलत करेगा वह सजा पाएगा।

जब तक वह हमारे साथ था तब तक ऐसा नहीं था। उदयपुर में किसके साथ कनेक्ट हुआ कैसे बदला नहीं पता। इसके बाद से परिवार के लोगों से कॉन्टैक्ट भी नहीं किया। उदयपुर में ही शादी कर ली। घरवालों ने बताया कि उसने किससे शादी की यह भी नहीं पता। वे यह भी दावा कर रहे हैं कि उन्होंने कभी रियाज की पत्नी को देखा भी नहीं।