Theft Samicha rajsamand 03 https://jaivardhannews.com/theft-in-temple-house-in-samiacha/

एक ही रात में तीन मंदिर व तीन मकानों के ताले टूटे

राजसमंद @ केलवाड़ा थाना क्षेत्र में समीचा के मेफावतो का वास में एक साथ तीन मंदिरों सहित छह मकानों के ताले टूट गए। हजारों रुपए के जेवर व नकदी की चोरी होने व पुरानी चोरियों में खुलासा नहीं होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने केलवाड़ा थाने का घेराव कर आक्रोश जताया। फिर पुलिस ने चोरी का प्रकरण दर्ज करते हुए सभी पहलुओं पर गहन जांच शुरू कर दी, लेकिन अभी तक बदमाशों के बारे में कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है।

पुलिस के अनुसार एडवोकेट गजसिंह व निर्भयसिंह ने बताया कि समीचा के मेफावतो का वास कालिका माता मंदिर, बायण माता मंदिर व भैरूजी मंदिर के ताले टूट गए। सुबह पुजारी व ग्रामीण पहुंचे, तो मंदिरों से लाॅकर के साथ ही पूजन, खाद्य सामग्री के साथ सोेने- चांदी के आभूषण भी चोरी हो गए। इसी तरह समीचा के मेफावतो का वास में गोपालसिंह, वजेराम भील और हिम्मतसिंह पुत्र हीरसिंह के मकान के ताले टूटे, मगर परिजनों के जाग जाने से बदमाश फरार हो गए। वजेराम के मकान से नए बर्तनों के दो कट्टे चोरी हो गए। सूचना पर केलवाड़ा थाने से पुलिस रात को ही मौके पर पहुंच गई, मगर तब तक बदमाश गांव से फरार हो गए। एक ही रात में छह जगह चोरी की वारदात व चोरी का प्रयास होने तथा पुरानी चोरियों में भी पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई नहीं होने से आक्रोशित ग्रामीण केलवाड़ा थाने पर पहुंच गए। साथ ही बढ़ती चोरियों को लेकर आक्रोश जताया। इस पर पुलिस निरीक्षक श्यामराजसिंह ने त्वरित जांच कर जल्द ही आरोपियों को पकड़ने का आष्वासन दिया। इसके लिए पुलिस ने क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधि के बदमाषों से पूछताछ की, मगर अभी तक बदमाषों के बारे में कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है। सुबह 11 बजे ही ग्रामीण केलवाड़ा थाने पहुंच गए, जहां एडवोकेट हुकमसिंह के साथ ग्रामीण त्वरित कार्रवाई करने की मांग पर अड़ गए। बाद में सीआई श्यामराजसिंह द्वारा प्रकरण की जांच के लिए विशेष टीम का गठन करने का आश्वासन दिया, तब ग्रामीण शांत हुए।

Theft Samicha rajsamand 02 https://jaivardhannews.com/theft-in-temple-house-in-samiacha/

दी तीन रिपोर्ट, एफआईआर एक

बायण माता मंदिर, भैरूजी मंदिर व कालिका माता मंदिर में चोरी की तीन रिपोर्ट दी, मगर पुलिस ने एक ही एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुजारी लालसिंह सिसोदिया, गोगाराम भील और नरेंद्रसिंह सिसोदिया द्वारा थाने में दी रिपोर्ट के अनुसार तीनों मंदिरों से सोने- चांदी के जेवर, खाद्य सामग्री और नकद राषि भी चोरी होना बताई है।

पहले लाॅकर उठा ले गए थे बदमाश

समीचा के मेफावतो का वास स्थित अम्बा माता मंदिर से ढाई माह पहले 18 अक्टूबर को आरोपी लाॅकर से चालीस हजार रुपए नकद, सोने की चुड़िया व अन्य सामान चोरी हो गया था। अमरसिंह की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज हुआ था, मगर अभी तक बदमाषों का पता नहीं चल पाया और न ही लाॅकर से चोरी हुए 40 हजार रुपए व जेवर- नकदी का पता चल पाया है।

Theft Samicha rajsamand 01 https://jaivardhannews.com/theft-in-temple-house-in-samiacha/

टॉर्च का वेपर मौके पर मिला

समीचा में तीन मंदिरों में चोरी के बदमाष नई टॉर्च लेकर आए। नई टॉर्च जलाने के बाद उसका कागज मौके पर ही छोड़ गए। उस आधार पर पुलिस व ग्रामीणों द्वारा पता लगाया जा रहा है कि आखिर इस तरह की टॉर्च कौन बेचता है।

मंदिर का ताला तोड़ गैस पर तापे

चोरी करने आए बदमाषों ने भैरूजी मंदिर की सराय का ताला तोड़कर गैस चुल्हे पर अलाव तापकर सर्दी से राहत के प्रयास किए। इसी जगह पिछले महीने भी चोरी हुई थी, तब बदमाषों ने खीर बनाकर पी थी। इसकी भी ग्रामीणों ने पुलिस को अवगत करा दिया था, लेकिन अभी तक आरोपियों के बारे में कोई पता नहीं चल पाया। इस कारण लोगों में असंतोष व्याप्त है।