Arrested in rajsamand https://jaivardhannews.com/temple-theft-accued-arrested-in-rajsamand-police/

शहर से लेकर गांव- ढाणी में स्थित मंदिरों के ताले तोड़कर नकद राशि, शृंगार सामग्री पार करने वाले शातिर चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में कई मंदिरों में चोरी करना कबूल किया है, जिससे उम्मीद है कई चोरियों का खुलासा हो सकता है। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस गहन पूछताछ में जुटी हुई है।

थानाधिकारी भवानीशंकर सुथार ने बताया कि शिशोदा में सतलेवा के खानावतों की भागल निवासी प्रेमसिंह पुत्र हीरसिंह चदाणा ने खमनोर थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि 12 जनवरी को अज्ञात बदमाशों ने आशापुरा माताजी व खेड़ा देवी के मंदिर के ताले तोड़कर बदमाश माताजी के शृंगार सामग्री में छत्र व अन्य जेवरात चुरा लिए हैं। आशापुरा मंदिर से चांदी के छोटे-छोटे 10 छत्र, खेड़ा देवी मंदिर से चांदी के 5 छत्र चोरी हो गए। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए तहकीकात शुरू की, जिसमें विशेष पुलिस टीम का गठन किया। इस पर संदिग्ध गतिविधि लगने पर पुलिस ने कुछ लोगों को पकड़कर पूछताछ की, तो आरोपी टालमटोल करते रहे, मगर जब पुलिस ने सख्त रवैया दिखाया तो आरोपियों ने चोरी की वारदातें करना कबूल कर लिया। इस पर पुलिस ने कोटेला निवासी रोशनलाल पुत्र डालू गमेती, आमेट थाना क्षेत्र के दोवड़ा के भील वाड़ी निवासी दलीचंद पुत्र खेमा गमेती, भील वाड़ी निवासी रामू पुत्र बद्रीलाल गमेती व खमनोर के शिशोदा निवासी नानू पुत्र भगवतीलाल प्रजापत को गिरफ्तार किया है। इसके बाद आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें पुलिस रिमांड पर भेज दिया। अब रिमांड अवधि में आरोपियों से घटना स्थल की तस्दीक कराने के साथ ही चोरी का माल बरामद करने की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस द्वारा आरोपियों से गहन पूछताछ की जा रही है और उसी आधार पर उनकी निशानदेही से चोरी का माल बरामद किया जाएगा। साथ ही क्षेत्र में अन्य मंदिरों में हुई चोरियों के बारे में भी पूछताछ की जाएगी।

More News : #Rajsamand घर में चाय बनाते गैस सिलेंडर में आग लगने से दो लोग झुलसे, बड़ा हादसा टला

पुलिस ने जब बदमाशों से गहन पूछताछ की तो चोरी करने का पूरा तरीका ही कबूल कर लिया। आराेपी राेशनलाल गमेती ने आमेट के पास दोवड़ा निवासी उसके जीजाजी काे फाेन कर चाेरी की वारदात करने के लिए बुलाया। इस पर राेशनलाल का जीजा दल्लाराम गमेती व उसका चाचा रामलाल गमेती 12 जनवरी काे बस से काेटेला गांव पहुंचे, जहां पर राेशनलाल गमेती के घर पर एक अन्य साथी नानु प्रजापत की मौजूदगी में शराब पार्टी की। शराब पीते हुए ही मंदिरों में चोरी की वारदात को अंजाम देने का षड़यंत्र रचा। फिर सभी आरोपी पैदल ही सतलेवा गांव पहुंचे, जहां पर आशापुरा माताजी मंदिर व खेड़ादेवी माता मंदिर के ताले तोड़कर चांदी के 15 छत्र व अन्य सोने-चांदी के जेवर चुरा लिए। इस तरह मंदिरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

दो अन्य चोरी की वारदातें भी कबूल की

पुलिस द्वारा चारों आरोपियों से गहन पूछताछ की गई, तो गुड़ला के पास शराब दुकान में चोरी की वारदात को भी कबूल किया। इसी तरह आमेट के पास स्थित सियाणा गांव के एक सरकारी स्कूल में चाेरी करना बताया। पुलिस को उम्मीद है कि इसके अलावा भी अन्य चोरियों का खुलासा भी हो सकता है। इसको लेकर क्षेत्र में अन्य चोरियों का डेटा निकालते हुए उसको लेकर भी पूछताछ जारी है।

More News : किशोरी का अपहरण कर गैंगरेप कर बनाया वीडियो, पुलिस ने बदमाशों को किया गिरफ्तार

इस पुलिस टीम चोर गिरोह को पकड़ा

  • खमनोर थाना प्रभारी भवानीशंकर
  • हैड कांस्टेबल झाबरमल
  • उदयलाल
  • दिनेशसिंह
  • मोहनलाल
  • अंतराम
  • बुधराम
  • कमलेश कुमार
  • श्रवण कुमार
  • दलपतसिंह