Rain in rajasthan https://jaivardhannews.com/rajasthan-weather-updates-or-rain-alert/

देशभर में पिछले तीन दिनों से बदले मौसम में लगातार अपडेट सामने आ रहा है। मंगलवार- बुधवार रात रात अचानक मौसम बदलने के साथ ही रात को रिमझिम से तेज बारिश भी हुई। इसके साथ ही एकाएक तापमान में गिरावट आई। अब मौसम विभाग द्वारा गुरुवार दिन में पांच जिलों में बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान के ज्यादातर जिलों में आसमान में बालदों की लुकाछीपी रहेगी। बुधवार को जयपुर, बारां, कोटा, उदयपुर व राजसमंद, बूंदी, झालावाड़, पाली सहित कई जिलों में आसमान में बादल छाए रहे औरम रिमझिम फुहारे भी गिरी। इसके तहत बुधवार व गुरुवार की रात में भी कुछ ऐसा ही मौसम बना रहा। गुरुवार सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं और मौसम में ठंडक गुल गई और ठंडी हवा भी चल रही है।

बारां में गिरे थे ओले, उदयपुर संभाग में बारिश

पिछले तीन दिनों से मौसम में बदलाव के चलते उदयपुर संभाग क्षेत्र में जहां रिमझिम से तेज बारिश हुई, तो बारां जिले में तेज बरसात के साथ चने के आकार के ओले भी गिरे। कोटा, बूंदी व झालावाड़ जिले में बादल छाए रहे। हल्की बारिश हुई। हवा चलने से मौसम में ठंडक घुल गई। इससे एक बार फिर सर्दी ने यू टर्न ले लिया। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी तीन दिन मौसम साफ रहेगा और तापमान में गिरावट रहेगी। उसके बाद फिर से बदल छाएंगे।

अब इन पांच जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के मुताबिक गुरुवार सुबह 10 बजे तक के लिए येलो अलर्ट जारी है। इसके तहत राजस्थान के दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली जिले सहित आस पास के क्षेत्र में में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई है। साथ ही मौसम विभाग द्वारा सलाह दी है कि मेघ गर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेवें, पेड़ों के नीचे शरण ना लेवें और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।

https://jaivardhannews.com/general/tantrik-husband-and-wife-conspired-to-steal-chamunda-idol/
https://jaivardhannews.com/crime-in-india/sc-st-court-rajsamand-decision/