Rajsamand 1 https://jaivardhannews.com/rajsamand-in-district-vehicle-will-be-checked/

Rajsamand लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होने के साथ ही पुलिस व प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। जिले में आने व जाने वाले हर वाहन की सघन जांच के लिए गठित FST (फ्लाइंग एस्कोर्ट टीम) अलर्ट हो गई है और जिले में चार जगह पर स्थायी नाकाबंदी शुरू कर दी गई है।

Rajsamand जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने बताया कि Loksabha Chunav को लेकर धनबल की रोकथाम को लेकर गठित एफएसटी टीम द्वारा वाहनों की सघन जांच की जा रही है। जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल द्वारा जारी आदेश के मुताबिक 50 हजार रुपए से ज्यादा नकद राशि, शराब, ड्रग, मादक पदार्थ, सोना- चांदी बिना प्रूफ या ठोस दस्तावेज के नहीं ले जा सकेंगे। एफएसटी टीम द्वारा जब्त कर लिए जाएंगे। इस तरह Rajsamand के सीमावर्ती जिले उदयपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, अजमेर की तरफ 4 जगह पर स्थायी नाकाबंदी शुरू की गई है, जिसमें देलवाड़ा थाना क्षेत्र के घोड़ाघाटी, भीम थाना क्षेत्र के जस्साखेड़ा, देवगढ़ शहर और कुंवारिया थाना क्षेत्र के खंडेल में नाकाबंदी शुरू की गई। चारों ही जगह पर 24 घंटे सघन वाहन जांच के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है। सीमावर्ती जिलों से आने एवं जाने वाले हर वाहन की निगरानी व जांच की जानी है।

Rajsamand : एसडीएम करेंगे नियमित मॉनिटिरंग

चुनाव आयोग के धनबल रोकथाम के निर्देश के तहत एफएसटी को को अलर्ट कर विशेष नाकाबंदी शुरू की गई है। इसकी नियमित मॉनिटरिंग क्षेत्र के उपखंड अधिकारी करेंगे। एफएसटी टीम द्वारा प्रतिदिन की जाने वाली जांच में जब्त के बारे में उपखंड व जिला स्तर पर रिपोर्ट भेजनी होगी। इसमें किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतने के लिए Rajsamand जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं। rajsamand in district vehicle will be checked