WhatsApp Image 2024 05 10 at 6.19.53 PM https://jaivardhannews.com/birds-tied-for-birds-in-rajsamand/

Rajsamand : भारत विकास परिषद् राजसमंद शाखा द्वारा भीषण गर्मी को देखते हुए पक्षी परिंडा वितरण एवं गौवंश हेतु हरे चारे की सेवा का प्रकल्प प्रारम्भ किया गया। परिषद् सचिव गौरव मूंदड़ा ने बताया की परिषद् के वर्ष पर्यंत चलने वाले सेवा कार्यों के तहत गर्मी की तीव्रता को देखते हुए राजसमन्द शहर के हर क्षेत्र में परिषद् सदस्यों के माध्यम से पक्षियों हेतु 201 परिंडे वितरण, गौवंश हेतु हरे चारे की नियमित सेवा एवं राहगीरों हेतु अनेक स्थानों पर जल मंदिर के सञ्चालन के विभिन्न प्रकल्पों का शुभारम्भ 100 फीट स्थित जे के गार्डन से किया गया।

मीडिया प्रभारी जितेन्द्र लड्ढा ने बताया कि भीषण गर्मी को देखते हुए भारत विकास परिषद द्वारा पक्षियों के लिए परिंडे बांधे गए साथ ही पशुओं के लिए अस्थायी प्याऊ भी रखवाई गई। प्रकल्प प्रभारी नितिन जैन ने बताया की इस अवसर पर उपस्थित सभी सदस्यों ने अलग अलग समूह बनाकर शहर के विभिन्न स्थानों पर गौमाता को हरे चारे की सेवा की व शहरवासियों को परिंडे वितरित करते हुए उनमें नियमित दाना पानी हेतु आग्रह किया। परिषद् अध्यक्ष प्रदीप लड्ढा ने बताया की अनेक स्थानों पर घरों के बाहर गौवंश हेतु पानी के पात्र रखवाए जा रहे है। साथ ही राहगीरों हेतु शहर के मुख्य मार्गों पर आगामी 2 माह के लिए अस्थायी जल प्याऊ की व्यवस्था भी की गयी है।

ये भी पढ़ें : Accident : ओवरटेक के प्रयास में ट्रैक्टर ट्रॉली और कार भिड़ी, 2 घायल

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में शाखा अध्यक्ष प्रदीप लड्ढा, शाखा सचिव गौरव मूंदड़ा के साथ निवर्तमान शाखा अध्यक्ष सुनील लखोटिया, प्रांतीय सहसचिव सुधीर व्यास, कुश्लेन्द्र दाधीच, प्रमोद सोनी, भूपेंद्र चोर्डिया, नवीन असावा, मुकेश चपलोत महिला संयोजक मोनिका चोर्डिया, महिला सहसंयोजक पूजा बंग, गीता व्यास, आशा सोनी आदि परिषद् सदस्य उपस्थित रहे।