Hindusthan Zinc Telling Dem https://jaivardhannews.com/demonstration-at-hindusthan-zinc-telling-dem/

Hindusthan Zinc Telling Dem : रेलमगरा थाना क्षेत्र के दरीबा में संचालित हिन्दुस्तान जिंक के अपशिष्ट को एकत्रित करने के लिए सुनारिया खेड़ा के नजदीक बने टेलिंग डेम पर सोमवार देर रात को कतिपय व्यक्तियों द्वारा अवैध रूप से पहुंचकर डेम के पम्प हाउस का ताला तोड़कर पम्प बंद कर दिया गया। शिकायत पर सोमवार को मौके पर पहुंचे पुलिस जाप्ते पर ग्रामीणों की भीड़ ने पथराव कर दिया। मामले में पुलिस ने 24 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कर दो जनों को गिरफ्तार कर लिया है।

Rajsamand news Today : थाना अधिकारी प्रभुसिंह चुण्डावत ने बताया कि सोमवार को प्रहलाद सेन की ओर से पुलिस थाने में सूचना दी गई। इसमें बताया गया कि कुछ लोगों की भीड़ ने अनाधिकृत रूप से टेलिंग डेम पर बने पम्प हाउस के बाहर जमा होकर पम्प हाउस के कमरे का ताला तोड़ते हुए पम्प बंद कर दिया है। इस पर दरीबा पुलिस चौकी प्रभारी रामेश्वरलाल मीणा मय पुलिस जाप्ते के मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। टेलिंग डेम के पम्प हाउस के बाहर जमा भीड़ की पुलिस द्वारा समझाईश का प्रयास किया जा रहा था। लेकिन, भीड़ में शामिल ग्रामीण उग्र हो गए और पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए मौके से हटने के लिए राजी नहीं हुए। ऐसे में पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए बार-बार प्रयास किए, लेकिन भीड़ मौके से नहीं हटी और पुलिस पर ही पथराव करना शुरू कर दिया। इसी दौरान मौके पर जमा भीड़ ने मार्ग में पहुंचकर फिर से पुलिस के सामने हो गई और पथराव शुरू कर दिया। वहीं, मौके पर खड़े निजी वाहनों में भी तोड़फोड़ कर दी। बताया कि आरोपियों द्वारा टेलिंग डेम पर पहुंच कर प्रदर्शन करने एवं डेम के पम्प हाउस का ताला तोड़कर पम्प बंद करने के कारण स्पष्ट नहीं हो पाए हैं। Rajsamand Police

ये भी पढ़ें : Rajsamand : कलक्टर की संवेदनशीलता से रात्रि चौपाल में हाथों-हाथ शुरू हुई दो निर्धन दिव्यांग बच्चों की पेंशन

Hindusthan Zinc News : इनके खिलाफ दर्ज किया मामला

Hindusthan Zinc News : मामले को लेकर पुलिस ने कालुराम गाडरी, किसनलाल गाडरी, कन्हैयालाल गाडरी, किसनलाल गाडरी, श्रीलाल गाडरी, सुनील गाडरी, रमेश जटिया, रोशनलाल जटिया, शंकरलाल जटिया, विनोद जटिया, कमलेश सालवी, कालुराम मीणा, मुकेश गाडरी, नारूलाल भील, दिनेश भील, राधेश्याम गाडरी, गोविन्द भील, राहुल लौहार, गोवर्धन लाल गाडरी, प्रकाश जटिया, दीपचंद बैरवा, देवीलाल, भंवरलाल भील, देवीलाल गाडरी, देवीलाल जटिया, किसनलाल कुम्हार, भैरूलाल मीणा आदि लोगों के विरुद्ध राजकार्य में बाधा पहुंचाने, हमला व मारपीट करने की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है।

Relmagra News : इनको को किया मौके से गिरफ्तार

Relmagra News : चौकी प्रभारी ने मौके से नया दरीबा निवासी देवीलाल पुत्र गोवर्धनलाल गाडरी एवं देवीलाल पुत्र बालुराम जटिया को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही मौके से आरोपियों की तीन बाइक जब्त करते हुए अन्य वाहन में डालकर रेलमगरा थाने के लिए रवाना हो गए।