Sarpanch Ayan Joshi https://jaivardhannews.com/rajsamand-pasund-sarpanch-got-the-title/

Rajsamand : सरपंच देश के संविधान के सबसे छोटी लेकिन सबसे मजबूत इकाई होती है। एक सरपंच जमीनी स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक अपने गाँव का भविष्य तय करता है। इसी क्रम में निर्मल ग्राम पंचायत पसुन्द के सरपंच अयन जोशी को राजस्थान पत्रिका व अल्ट्राटेक सीमेंट के संयुक्त तत्वाधान में माननीय मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा यशस्वी सरपंच के रूप में सम्मानित किया गया। Sarpanch ayan Joshi

Rajsamand news today : सरपंच अयन जोशी का चयन राज्य के 11323 सरपंचों में से राज्य की जूरी टीम द्वारा टॉप 20 में किया गया। सरपंच जोशी का चयन इनकी विकासशील सोच के आधार पर किया गया। इन्होंने अबतक अपनी पंचायत में पानी के पुर्णतया समाधान हेतु जल जीवन मिशन व जाखम बांध जैसे बड़े प्रोजेक्ट से पंचायत को जोड़ने का प्रस्ताव केंद्र सरकार स्तर तक रखा जिसमे से जल जीवन मिशन का प्रोजेक्ट पास होकर ग्राम पंचायत में 1 लाख लीटर की टंकिया, वाटर फ़िल्टर प्लांट, नवीन पाइप लाईन का कार्य प्रगति पर है। साथ ही चारागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाकर एक सुंदर हरिओम उपवन की रचना इनके द्वारा की जा चुकी है। पंचायत में शराबबंदी अभियान को लेकर भी सरपंच जोशी लगातार प्रयासरत है। राजस्थान में पहली डिजिटल पंचायत का कार्य भी इनके द्वारा पूरा किया जा चुका है जिसकी लॉन्चिंग की भी तैयारी पूरी हो चुकी है।

ये भी पढ़ें : Shree Nathji Temple : श्रीनाथजी मंदिर के अषाढ़ी तोल का अनुमान- अनाज उपज बढ़ेगी, उत्तम बारिश के संकेत

Sarpanch News : जोशी को पहले भी मिल चुके सम्मान

Sarpanch News : जोशी का कहना है कि भविष्य में अपनी जनता के लिए उनके दिमाग मे ओर भी प्रोजेक्ट है जिन्हें वे एक एक करके लॉच करेंगे। सरपंच जोशी को अब तक 66 अवॉर्डों से सम्मानित किया जा चुका है। सरपंच जोशी का कहना है कि यह सम्मान उनकी पंचायत के हर उस व्यक्ति का है जिन्होंने मुझपर विश्वास दिखाया है। भविष्य में भी जनता के लिए हर मदद व विकास कार्यो के लिए सदैव तत्पर रहेंगे ।