01 15 https://jaivardhannews.com/district-public-deprivation-case-redressal-and-vigilance-committee-meeting/

जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक
राजसमंद। कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कार्यवाहक कलेक्टर निमिषा गुप्ता की अध्यक्षता में जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक हुई। बैठक में सीईओ निमिषा गुप्ता ने कहा कि संबंधित विभाग आमजन के प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण करें। कार्य में कोताही बरतने पर कार्यवाही की जाएगी। संबंधित विभाग या अधिकारी आमजन के इन प्रकरणों का प्राथमिकता एवं संवेदनशीलता के साथ शीघ्र निस्तारण कर उन्हें राहत देने की मंशा से कार्य कर इन प्रकरणों को निपटाए।

बैठक में बिलानाम भूमि से अतिक्रमण हटाने, रास्ते से अतिक्रमण हटाकर सीसी रोड़ बनाने, खाद्य सुरक्षा में नाम जुड़वाने, राशन कार्ड में नाम जुड़वाने, चिकित्सा एवं यात्रा भत्ता राशि के भुगतान करने संबंधी मामले आए। जिनमें से 3 प्रकरणों का निस्तारण हाथों हाथ किया। जनसुनवाई में 2 प्रकरणों को रखा गया जिन्हे त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए।

    बैठक में एडीएम कुशल कुमार कोठारी ने भी संबंधित प्रकरणों में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए और कहा कि इन प्रकरणों का जल्द निस्तारण करें एवं इनकी सूचना वह कार्रवाई रिपोर्ट संबंधित विभाग व व्यक्ति को भी दें इसके साथ अन्य प्रकरणों पर उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को भी निर्देश दिये। इस दौरान बैठक में  अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक राजेश गुप्ता, नगर परिषद आयुक्त जनार्दन शर्मा, उप निदेशक बीमा एवं प्रावधायी विभाग रमन जयपाल, तहसीलदार देवगढ़ उगम सिंह, तहसीलदार, पंचायत विकास अधिकारी, खमनोर, रसद विभाग से व अन्य संबंधित कार्मिक व फरियादी मौजूद थे।

02 1 https://jaivardhannews.com/district-public-deprivation-case-redressal-and-vigilance-committee-meeting/