01 36 https://jaivardhannews.com/minor-girl-strangled-to-death-in-the-forest/
घटना स्थल का मौका मुआयना करती पुलिस

अपनी सहेलियों के साथ बकरियां चराने गई 11 साल की नाबालिग को एक युवक जंगल में भूत दिखाने की बात कहकर उसे साथ ले गया। शाम को बकरियां घर पहुंची और नाबालिग बच्ची के घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने तलाश की तो बच्ची का शव जंगल में मिला। परिजनों ने थाने में प्रकरण दर्ज करवाया। इसके बाद पुलिस ने मौका मुआयना देख मामले की जांच शुरू कर दी।

डूंगरपुर जिले के निठाउवा थाना क्षेत्र के लेम्बाता के जंगल में नदी किनारे 11 साल की नाबालिग का शव बुधवार रात करीब 11 बजे मिला। बालिका के सिर पर चाेट के निशान है। वहीं ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है जैसे उसके गले काे दबाया गया हाे। निठाउवा पुलिस ने हत्या की धारा में प्रकरण दर्ज कर लिया है। वहीं शव काे डूंगरपुर मेडिकल काॅलेज अस्पताल की माेर्चरी लाया गया। यहां पाेस्टमार्टम के बाद शव परिजनाें काे सौंप दिया।

बांसवाड़ा से फाेरेसिंक टीम काे जांच के लिए माैके पर बुलाया गया है, जाे सैंपल लेने व घटना स्थल का अवलाेकन कर रही है। निठाउवा थाना क्षेत्र की रहने वाली 11 साल की नाबालिग बुधवार सुबह करीब 11-12 बजे बकरिया चराने अपनी सहेलियों के साथ गई थी। इस दाैरान गांव का एक युवक आया। उसे जंगल मे भूत दिखाने का कहते हुए बच्ची को अपने साथ ले गया। इसके बाद बकरियां ताे वापस लाैट आई। उसकी सहेलियां भी लाैट कर आ गई, लेकिन नाबालिग शाम 7 बजे तक घर नहीं लाैटी। इस पर परिजन व ग्रामीणाें ने संयुक्त रुप से बालिका काे ढूंढ़ने का प्रयास शुुरू कर दिया। करीब दाे घंटे बीतने के बाद भी बालिका का कुछ पता नहीं चल पाया। इसके बाद ग्रामीण ढूंढते हुए जंगल में नदी किनारे पहुंच गए। यहां पर बालिका के चप्पल देखे गए। इसके बाद लाेगाें ने आसपास तलाश शुरु की।

इस दाैरान झाडियाें में बालिका का शव मिला। रात करीब 11 बजे निठाउवा पुलिस काे मामले की सूचना दी। पुलिस ने घटना स्थल पहुुंच कर देखा ताे बालिका के सिर पर चाेट के निशान देखने काे मिले। निठाउवा थानाधिकारी अब्दुल रज्जाक बालिका के शव काे डूंगरपुर मेडिकल काॅलेज अस्पताल की माेर्चरी लाया गया।

हत्या के इस मामले की जांच करने करने के लिए बांसवाड़ा से फाेरेंसिक टीम काे माैके पर बुलाया। बलवंत सिंह ने अपनी टीम के साथ डेढ़ से दाे घंटे तक घटना स्थल का अवलाेकन किया। इस दाैरान यहां से सैंपल लिए। इस दाैरान सागवाड़ा वृत डीएसपी निरंजन चारण, साबला थानाधिकारी मनीष कुमार खाेईवाल मय टीम, निठाउवा थाना पुलिस भी माैजूद रही। उन्हाेंने भी घटना स्थल का मुआयना किया। बताया जा रहा है कि मेडिकल बाेर्ड से पाेस्टमार्टम के दाैरान ब्लड सैंपल, डीएनए व अन्य स्तर पर जांच के लिए विसरा काे सुरक्षित रखा जाएगा। वहीं एहतियातन के ताैर पर सागवाड़ा आरएसी का जाप्ता भी निठाउवा थाना क्षेत्र में माैजूद है।

नाबालिग पांचवी कक्षा की छात्रा थी। इसके पिता की पहले माैत हाे चुकी है। घर पर मां, एक बहन व भाई है। जाे युवक नाबालिग काे भूत दिखाने का कह कर ले गया था। पुलिस इस मामले में उस युवक काे ढूंढ़ रही है। युवक उसी क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है। हालांकि अब तक प्रारंभिक जांच में दुष्कर्म जैसी बात सामने नहीं आई है, लेकिन मेडिकल बाेर्ड से पाेस्टमार्टम हाेने से पूरी स्थिति सामने आएगी। पुलिस ने बुधवार रात व गुरुवार सुबह से लेकर दाेपहर तक घटना स्थल का बारीकी से देखा है।