01 30 https://jaivardhannews.com/bhilu-ranas-statue-found-damaged-in-kelwara-park-fear-of-breaking-due-to-jumping-of-monkeys/

केलवाड़ा पार्क में लगी भीलू राणा की प्रतिमा क्षतिग्रस्त मिलेन पर बड़ी संख्या में भील समाज संगठन के लोग मौके पर पहुंचे। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। फिलहार बंदरों की उछल-कूद से प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की आशंका जताई जा रही है। थानाधिकारी प्रवीण टांक मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। जहां पर मूर्ति लगी है उसके पास ही महाराणा प्रताप की प्रतिमा भी है।

प्रथम दृष्टया बंदरों की उछलकूद से प्रतिमा नीचे घिरने और टूटने की संभावना जताई है। सूचना मिलते ही एसडीएम जयपालसिंह राठौड़, तहसीलदार सज्जनराम चौधरी भी पार्क पहुंचे और जानकारी ली। पुलिस दूसरे एंगल से भी इस घटना की जांच कर रही है, ताकि किसी भी तरह का संशय ना हो। देर शाम तक जिस जगह मूर्ति लगी हुई थी उस जगह को प्रशासन ने लाल कपड़े से ढक दिया। बता दे की केलवाड़ा पार्क में यह मूर्ति महाराणा प्रताप की जयंती पर लगाई गई थी। कार्यक्रम में स्थानीय विधायक सुरेंद्रसिंह राठौड़ सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे थे।

मौके पर पहुंचे कुंभलगढ़ एसडीएम राठौड़ ने लोगों की मदद से मूर्ति को सुरक्षित जगह रखवाया। साथ ही लोगों से कहा की हर एंगल से जांच की जा रही है। सोशल मीडिया पर या किसी भी तरह की अफवाह कोई भी ना फैलाएं। इस दौरान भाजपा नेता प्रेमसुख शर्मा, रजनीश शर्मा, किशन पालीवाल, किशन मेघवाल, खीमाराम सहित ग्रामीण मौजूद थे। केलवाड़ा पार्क में मूर्ति टूटने की घटना के बाद देर रात तक प्रशासन व पुलिस आलाकमान मौका मुहायना करता नजर आया।