03 https://jaivardhannews.com/12th-class-student-gave-his-life-by-hanging-on-the-tree-wrote-in-the-suicide-note-take-care-of-my-brother-mummy-forgive-me/

पुलिस फायरिंग रेंज में एक युवक ने पेड़ फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई। युवक के जेब से सुसाइड नोट मिला जिसमें लिखा भाई मां का ध्यान रखना, मुझे माफ करना। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतारा और पोस्ट मार्टम के लिए अस्पताल ले गए।

मृतक भैरूलाल 12वीं साइंस का स्टूडेंट था। शव मिलने की सूचना पर परिजन और पुलिस मौके पर पहुंचे। वहीं परिजनाें ने हत्या का आशंका जाहिर की है। युवक के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें भाई को मां का ध्यान रखने की बात कह रहा है। भैरूलाल राजसमंदर के कुंवारिया का रहने वाला है। राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में पढ़ने के साथ धर्म कांटे पर पार्ट टाइम जॉब भी करता है। राजसमंद के पास ही रूपा का खेड़ा में एक धर्म कांटे पर ऑपरेटर का काम करता था। मंगलवार सुबह घर से निकला था। बुधवार सुबह ग्रामीणों ने पुलिस फायरिंग रेंज में भैरूलाल के शव को लटकता देखा। पुलिस मौके पर पहुंची। शिनाख्त के लिए भैरूलाल के फोटो पुलिस ने सोशल मीडिया पर शेयर किए। इसकी सूचना परिजनों तक पहुंची तो छोटा भाई दिनेश और उसके जीजाजी मांगीलाल मौके पर पहुंचे। पुलिस इसे सुसाइड मान रही है। जबकि घर वालों का आरोप है कि उसकी हत्या कर शव को पेड़ पर लटकाया गया है।

युवक के सुसाइड के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। भैरूलाल के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है। थानाधिकारी ने बताया कि नोट में छोटे भाई का जिक्र किया है। इसमें लिखा है कि मेरे प्रिय सरवन तेरे रुपए मेरे अकाउंट में डलवा दिए है। मेरा खाता कुंवारिया ब्रांच में है। मेरे भाई आप सभी को हमेशा मिस करता रहूंगा। मम्मी-भाई आप सब खुश रहना। मम्मी का ध्यान रखना भाई, हो सके तो मुझे माफ करना ।

02 3 https://jaivardhannews.com/12th-class-student-gave-his-life-by-hanging-on-the-tree-wrote-in-the-suicide-note-take-care-of-my-brother-mummy-forgive-me/

15 साल पहले हो गई थी पिता की मौत कुंवारिया थाना अधिकारी लादूराम ने बताया कि भैरूलाल के पिता की 15 साल पहले मौत हो गई थी। घर का खर्चा चलाने के लिए वह धर्म कांटे पर काम करता था। परिजनों ने बताया कि भाई मंगलवार को सुबह घर से 11 बजे बाइक लेकर निकला था। शाम तक वह घर नहीं लौटा। उसे कॉल भी लगाया गया लेकिन रिसीव नहीं किया। सुबह शव बबूल पर लटका मिला। थाना अधिकारी लादूराम जाट ने बताया कि शव कुंवारिया अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। परिजन हत्या की आशंका जाहिर कर रहे हैं। जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि सुसाइड किया है या फिर हत्या की गई।