Acitva Blast https://jaivardhannews.com/activa-blast-explosion-while-charging-in-scooty/

Activa Blast : कुंवारिया कस्बे के घने आबादी क्षेत्र बस स्टैण्ड मार्ग जय एक मकान में शुक्रवार तड़के मुख्य दरवाजे की गैलरी में चार्जिंग के लिए लगा रखी इलेक्ट्रोनिक स्कूटी में धमाके के साथ आग लग गई। इससे एक बार तो पूरे मोहल्ले में अफरातफरी का माहौल बन गया। घर में सो रहे लोग छत के माध्यम से पड़ोसी के घर से होते हुए बाहर निकले।

कस्बे के जय अंबे प्याऊ निकट रहने वाले अभिनंदन पुत्र कैलाशचंद्र तातेड़ ने कुंवारिया पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज कराया। इसमें बताया कि गुरुवार की रात करीब साढ़े बारह बजे इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी को चार्ज पर लगाकर छत के कमरे में जाकर सो गए। शुक्रवार तड़के करीब चार बजे पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था कि तेज धमाके की आवाज आई धमाके की आवाज आने के बाद कुछ जलने की बदबू आने पर नीचे जाकर देखा तो मकान के मुख्य द्वार की गैलरी में आग का गुबार फैला हुआ था। अभिनंदन ने तुरंत घर के सभी सदस्यों को आग की जानकारी दी, जिस पर छत के कमरे में सो रहे परिजन तुरंत छत के माध्यम से पड़ोसी के घर से होकर घर से बाहर निकल आए। इसके बाद ग्रामीणों के सहयोग से मकान के मुख्य दरवाजे की गैलरी में लगी आग को बुझाया।

यह भी देखें : Train : मावली-कामली घाट 27 अप्रैल से रेल सेवा बंद, गेज परिवर्तन का काम शुरू

स्कूटी जलकर हो गई पूरी नष्ट

तातेड़ ने बताया कि धमाके के साथ लगी आग में इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गई। वहीं, घर की बिजली की लाइनें भी जल गई एवं धमाके तथा आग के कारण मकान की दीवारों पर दरारें आ गई व पूरी छत आग के गुबार के कारण काली हो गई। इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी के चार्जिंग के दौरान हुए बिजली के शॉटसर्किट व स्पाकिंग के कारण लगी आग में करीब पांच लाख रुपए का नुकसान होना बताया है।