Jaivardhan News

800 किलोमीटर दूर से गांव आकर चार मकानों में बोला धावा, देखिए पुलिस ने कैसे खुलासा कर तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

01 9 https://jaivardhannews.com/after-coming-to-the-village-from-800-kilometers-away-raided-four-houses-see-how-the-police-disclosed-and-arrested-three-accused/

राजसमंद। राजसमंद जिले के जनावद में गत दिनों एक ही रात में चार सुने मकानों के ताले तोड़ नकदी व ज्वेलरी चोरी करने वाले बदमाशों का फर्दाफाश करते हुए चारभुजा पुलिस ने मास्टर माइंड सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। दो आरोपी मुंबई में ज्वेलरी की दुकान में नौकरी करते है और एक आरोपी गोमती से केलवा ऑटो चलाता ह।

चारभुजा थाना प्रभारी भवानीशंकर ने बताया कि जवारिया केलवा निवासी भावेश पुत्र किशनलाल जोशी, नीचला घाटा चारभुजा निवासी कालूलाल पुत्र मांगीलाल लौहार व मेरड़ा खालसा अामेट निवासी धर्मचंद पुत्र मांगीलाल गुर्जर काे जनावद में चाेरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया। अाराेपी भावेश जोशी मुम्बई में ज्वैलर्स की दुकान पर नौकरी करता है। 6 मार्च को मुम्बई से फालना होकर गोमती आया और अपने घर जवारिया नहीं जाकर गोमती चौराहे के पास ही महादेव होटल पर कमरा किराए लेकर अपने दोस्त धर्मचंद्र गुर्जर और कालुलाल लाैहार को हाेटल बुलाया। यहां पर तीनों आरोपियों ने चोरी करने की योजना बनाई।

दिन में रैकी कर सुने मकानों को किया टारगेट

आरोपी भावेश, कालूलाल व धर्मचंद गुर्जर ने चार पांच दिन तक उसी होटल में रूके।  होटल के पास जनावद में मोटर साईकिल से दिन में रैंकी की और सुने व बंद पड़े मकानों को टारगेट कर चोरी की योजना बनाई। तीनों अाराेपियों ने 10 मार्च को चाेरी की वारदात को अंजाम दिया। भावेश व धर्मचंद गुर्जर चोरी की वारदात करने के बाद दोनों मुंबई नहीं गए  और यहीं पर घुम रहे थे जबकि तीसरा आरोपी कालुलाल लौहार गोमती चौराहा व जवारिया की तरफ अाॅटाे चलाता रहा।

नकदी व लाखों के जेवरात चुराए

10 मार्च की रात्रि काे जनावद में चार सुने मकानों में चोरी होने पर राधेश्याम पुत्र गणेशलाल ब्राह्मण माण्डावाडा टोल पर ड्यूटी करने के लिए घर पर ताला लगाकर निकल गया था। मकान में माता-पिता प्रथम मंजिल पर रहते हैं। सुबह पिता नीचे आए ताे कमरे का दरवाजा खुला देखा तो चोरी होने की शंका हुई। अंदर जाकर दे,सस तसे मकान में सामान बिखरा पड़ा मिला। अलमारी में देखा ताे तीन जोड़ी सोने की कान की झुमरिया 20 ग्राम, सोने का पेंडल करीब 4 ग्राम, चांदी की पायजेब जोड़ी करीब 500 ग्राम, चांदी की पायजेब जोड़ी पांच करीब 500 ग्राम, चांदी की दो गाये करीब 20 ग्राम, चांदी की विष्णु भगवान की मूर्ति 10 ग्राम, चांदी की गजानन की मूर्ति करीब 10 ग्राम, चांदी की लक्ष्मीजी की मूर्ति करीब 10 ग्राम, नकद 40 हजार रुपए नहीं मिले। जो रात्रि में बदमाश चुरा कर ले गए। कुछ ही समय में पड़ोस में रहने वाली शांताबाई पत्नी देवीलाल पालीवाल के मकान से ताला तोड़कर सोने का हार करीब 25 ग्राम, सोने का माथे का टीका करीब 5 ग्राम, चांदी का कंदोरा करीब 250 ग्राम, चांदी की पायजेब करीब 300 ग्राम व 5 हजार हजार रुपए नकद चुरा लिए।

Exit mobile version