Jaivardhan News

Arrested For Fraud : मकान के रुपए लेकर रजिस्ट्री नहीं करवाने पर एक गिरफ्तार

1 5 https://jaivardhannews.com/arrested-for-fraud-one-arrested-for-not-getting-the-registry-done-by-taking-the-money-of-the-house/

एक आवासीय योजना में मकान के रुपए लेकर रजिस्ट्री नहीं करवाने पर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया। पीड़िता द्वारा धोखाधेड़ी का प्रकरण दर्ज करवाया। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच कर आरोपी को धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

राजनगर थाना क्षेत्र के द्वारकानगर आवासीय याेजना में मकान की 8 लाख रुपए की कीमत लेकर रजिस्ट्री नहीं करवाने के आराेप शनिवार शाम एक आराेपी काे गिरफ्तार किया। थानाधिकारी डाॅ. हनुवंतसिंह ने बताया कि संतोषनगर कांकरोली निवासी नारायणगिरी 38 पुत्र शिवगिरी गोस्वामी काे मकान के 8 लाख रुपए लेने के बाद धाेखाधड़ी कर रजिस्ट्री नहीं करवाने के आराेप में गिरफ्तार किया।

नारायणगिरी के खिलाफ 31 अगस्त 2021 को रेगर माेहल्ला राजनगर हाल द्वारकानगर आवासीय याेजना हाउसिंग बाेर्ड धाेइंदा निवासी सोनिया 35 पत्नी प्रकाश रेगर ने लिखित रिपोर्ट पेशकर बताया कि द्वारकानगर आवासीय योजना धाेइंदा में मकान नंबर एम 58 काे नारायणगिरी गोस्वामी से करीब 8 लाख रुपए में खरीदा। इसकी साई पेठे 5 लाख 28 हजार रुपए 19 दिसंबर 2020 को ईकरार-पत्र के साथ नारायणगिरी काे दिया। शेष राशि लोन करवाकर रजिस्ट्री करवाने के बाद देना तय हुआ।

साेनिया के लोन होने पर शेष राशि देकर रजिस्ट्री करवाने काे कहा। इस पर नारायणगिरी ने रजिस्ट्री बाद में करवाने का आश्वासन देकर मकान का कब्जा साैंप दिया। साेनिया ने कई बार रजिस्ट्री करवाने काे कहा ताे नारायणगिरी ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। वहीं वह टालमटोल करता रहा। इससे परेशान होकर अधिवक्ता से संपर्क कर नाेटिस जारी करवाया। नाेटिस के बाद भी नारायणगिरी ने मकान की रजिस्ट्री नहीं करवाई। पिछले कुछ दिनों से नारायणगिरी बदमाशाें काे भेजकर धमकियां दे रहा था। इसी बीच उदयपुर के हृदय सोसायटी वाला व्यक्ति बार -बार फोन करता है कि मकान तुरन्त खाली कर देना अन्यथा अच्छा नहीं होगा।

इस पर साेनिया ने नारायण गिरी के खिलाफ धोखे मे रखकर रुपए लेने और मकान की रजिस्ट्री नहीं करवाने पर कार्रवाई की मांग की। जांच में नारायणगिरी ने साेनिया को बेचा और मकान पूर्व से ही हृदय साेसायटी उदयपुर में मकान की रजिस्ट्री को गिरवी रख लोन लिया था, इस पर साेनिया काे रजिस्ट्री नहीं करा सका। लोन की किस्तें बकाया होने से हृदय साेसायटी ने भूपालपुरा थाने में भी प्रकरण भी दर्ज कराया हैं।

Exit mobile version