Jaivardhan News

Fraud : रिटायर्ड SI को चकमा देकर शातिर ठग ने ATM Card बदलकर हजारों रुपए निकाले

atm https://jaivardhannews.com/atm-card-fraud-in-rajasthan/

राजधानी जयपुर में एक रिटायर्ड पुलिस सब इंस्पेक्टर से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। ठगी की वारदात जादौन नगर ए दुर्गापुरा के रहने वाले रिटायर्ड एसआई भगवान सहाय शर्मा के साथ हुई। वह 14 जून को सुभाषचौक स्थित पीएनबी के एटीएम पर रुपए निकालने गए थे। वहां रुपए निकालते वक्त एटीएम हैंग हो गया। तभी वहां मौजूद एक व्यक्ति ने मदद करने का बहाना किया। उसने पीड़ित भगवान सहाय को चकमा देकर उनका एटीएम कार्ड बदलकर अपने पास रख लिया और उनको दूसरा एटीएम कार्ड दे दिया। इसके बाद शातिर ठग ने दूसरी जगह जाकर भगवान सहाय शर्मा के खातें में जमा करीब 65 हजार रुपए एटीएम से निकाल लिए।

वहीं दूसरा मामला शहर के खोहनागोरययान इलाके सामने आया है। यहां एक व्यक्ति के साथ OLX पर चेटिंग कर गाड़ी का सोदा करने के बहाने एक लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में ठगी के शिकार वार्ड नंबर 3, चाकसू निवासी इमरान ने खोनागोरियान थाने में धोखाधड़ी व आईटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया।

जिसमें पीड़ित ने बताया कि उसने OLX पर एक गाड़ी का विज्ञापन देखा था। उसमें लिखे नंबरों पर संपर्क करने पर बनवारी नाम के व्यक्ति से बातचीत हुई। इसके बाद चेटिंग भी चली। तब बनवारी ने इमरान को झांसे में लेकर गाड़ी का सौदा करने के बहाने 13 जून को शाम 4 बजे आगरा रोड पर पालड़ी मीणा बुलाया। वहां एक लाख रुपए अपने खाते में डलवा लिए और संपर्क नहीं किया। तब पीड़ित को ठगी का पता चला।

मोबाइल सिम की केवाईसी अपडेट करने का झांसा देकर रुपए हड़पे
तीसरे मामले में शहर में एक और ऑनलाइन ठगी की वारदात मालवीय नगर में रहने वाले महेश चंद के साथ हुई। 13 जून को वे घर पर मौजूद थे। तभी उनके मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करने वाले शख्स ने खुद को मोबाइल कंपनी का एक्जीक्यूटिव बताकर बातचीत की। उसने पीड़ित महेशचंद को उनके मोबाइल फोन की सिम की केवाईसी अपडेट करवाने का झांसा देकर खाते की गोपनीय जानकारी हासिल कर ली। इसके बाद उनके बैंक खाते से हजारों रुपए निकाल लिए। तब ठगी के बद पीड़ित ने मालवीय नगर थाने पहुंचकर केस दर्ज करवाया।

Exit mobile version