Jaivardhan News

Video…पत्नी से नजदीकी संबंध की वजह से चचेरे भाई ने ही सुपारी देकर करवाई थी हत्या, मामा-भाणेज गिरफ्तार

लक्ष्मणसिंह राठौड़ @ राजसमंद

राजसमंद शहर में कांकरोली थाना क्षेत्र के सोनियाणा में 24 मार्च की रात टेम्पो चालक की हत्या उसी के चचेरे भाई ने अपने ही भांजे को सुपारी देकर करवाई थी। पुलिस ने पांच दिन तक गहन तहकीकात करते हुए वारदात का पर्दाफाश कर मामा- भाणेज को गिरफ्तार कर लिया। डीएसपी बेनीप्रसाद मीणा, सीआई डीपी दाधीच सहित सोलह पुलिस जवानों की छह टीमें दिन- रात इस वारदात की जांच में जुटी रही और हर एक एंगल को खंगालते हुए वारदात का खुलासा कर दिया। ब्लाइंड मर्डर होने से पुलिस को काफी मुश्किल हुई, मगर एक बाइक और दूसरा झगड़े के सुराग ने पूरी वारदात को बेपर्दा कर दिया।

auto Driver murder in rajsamand https://jaivardhannews.com/auto-driver-murder-in-rajsamand-to-two-arrested-police/

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि 24 मार्च की रात 9 बजे सोनियाणा गांव के रास्ते पर खड़े टेम्पो में 32 वर्षीय मदनलाल पुत्र किशनलाल रेगर का खून से लथपथ शव मिला था। मौका हालात देखने से पता चला कि धारदार हथियार से गले में वार कर उसकी हत्या की गई थी। पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज करते हुए एएसपी शिवलाल बैरवा के निर्देशन में राजसमंद पुलिस उप अधीक्षक बेनीप्रसाद मीणा व कांकरोली थाना प्रभारी डीपी दाधीच के नेतृत्व में छह टीमों का गठन किया गया। इस तरह एक टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी रही, तो दूसरी टीम क्षेत्र में सक्रिय अन्य बदमाशों से पूछताछ में जुट गई, जबकि तीसरी टीम सोनियाणा गांव में मृतक के परिवार व अन्य ग्रामीण, रिश्तेदारों से जानकारी जुटाने लगी, चौथी टीम के कार्यस्थल से जुड़े लोगों से पूछताछ करती रही और पांचवीं टीम हाइवे व सोनियाणा गांव में आने जाने वाले लोगों को तलाश कर पूछताछ की और छठीं साइबर टीम द्वारा साइबर तकनीकी से अनुसंधान शुरू किया। इस तरह प्रथम दृष्टया पूछताछ में मृतक मदनलाल रेगर के ताऊ सोहनलाल रेगर के परिवार से झगड़े की बात सामने आई, जिसमें भी खास तौर सोहनलाल के पुत्र नरेंद्र रेगर की पत्नी से मृतक से घनिष्ठ व नजदीकी संबंध की वजह से झगड़ा होना सामने आया। इसके बाद पुलिस ने वारदात के दिन नरेंद्र रेगर की हिस्ट्री निकाली, तो वह दैनिक रोजमर्रा के कार्य स्थल से सीधे कांकरोली में गणगौर मेले में होना सामने आया और प्रत्यक्ष तौर पर नरेंद्र की हत्या में भूमिका स्पष्ट नहीं हो पाई, जिससे पुलिस की चिंता बढ़ गई, मगर तभी वारदात के घटना स्थल के आस पास एक मोटरसाइकिल देखी गई, जो संदिग्ध दिखी। इस पर पुलिस न जिस कंपनी की मोटरसाइकिल दिखी, उस मोटरसाइकिल कंपनी के शोरूम से बिकी सभी मोटरसाइकिल संचालकों की हिस्ट्री निकाली, जिसमें सोनियाणा गांव के ही मोहननगर, पांडोलाई, मोही निवासी 23 वर्षीय मुरली उर्फ पिन्टू पुत्र लादूलाल रेगर का सामने आया। इस बीच पुलिस गांव के कई संदिग्ध गतिविधि वाले ग्रामीणों से थाने में पूछताछ की गई, मगर हत्या की गुत्थी नहीं सुलझ पाई। फिर पुलिस मुरली रेगर को कांकरोली थाने पर बुलाकर पूछताछ की गई, जिसमें पहले तो वह टालमटोल करता रहा, मगर पुलिस ने जब मनोवैज्ञानिक तरीके से सवाल किए, तो वह हड़बड़ा गया और पुलिस के क्रॉस सवालों का जवाब नहीं दे पाया व टूट गया। आखिर में पुलिस ने सख्ती बरती तो मुरली रेगर ने सोनियाणा निवासी उसके मामा नरेंद्र रेगर के कहने पर टेम्पो चालक मदनलाल रेगर की हत्या करना कर लिया। पूछताछ में पता चला कि मदनलाल की हत्या करने के लिए नरेंद्र ने उसके भाणेज मुरली उर्फ पिन्टू रेगर को उसके कर्ज के चालीस हजार रुपए चुकाने व कुछ नकद राशि सुपारी में देना बताया। इस पर मदनलाल रेगर की हत्या की साजिश रचने वाले मुख्य आरोपी नरेंद्र रेगर व उसके भाणेज मुरली रेगर को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार नकाब में मुरली रेगर और मुख्य आरोपी नरेंद्र रेगर, जिसने बाल कटवा रखे हैं।

डीएसपी, सीआई व 16 जवानों की जांच

राजसमंद पुलिस उप अधीक्षक बेनीप्रसाद मीणा व कांकरोली थाना प्रभारी डीपी दाधीच के नेतृत्व में सोलह जवानों की अलग अलग छह टीमें गठित की गई। इसमें एसआई राजेंद्रसिंह, प्रोबेशनर एसआई मंगलाराम, हैड कांस्टेबल पूरणसिंह, हैड कांस्टेबल विक्रमसिंह, कांस्टेबल विक्रमसिंह, आ सूचना अधिकारी दिनेश कुमार के साथ हैड कांस्टेबल जगदीशचंद्र, मोहनलाल, शंभूप्रतापसिंह, कांस्टेबल अरविंद, महावीर, विनोद कुमार, संदीप कुमार व जीतराम, साइबर विशेषज्ञ एएसआई पवनसिंह, कांस्टेबल इंद्रचंद चोयल शामिल है। इसमें हैड कांस्टेबल पूरणसिंह, विक्रमसिंह, कांस्टेबल विक्रमसिंह व दिनेश कुमार की अहम भूमिका रही।

More News : पत्नी से बात करने के बाद पति का खून से लथपथ शव मिला, हत्या के रहस्य से सनसनी  

आरोपी पुलिस व ग्रामीणों को करता रहा गुमराह

मदन हत्याकांड का मुख्य शातिर आरोपी नरेंद्र रेगर है, जो हत्या के समय से ही बिल्कुल सामान्य गतिविधि में रहा और सामाजिक रीति रिवाज के तहत खुद के बाल भी कटवाए। साथ ही मृत्यु के बाद हर एक सामाजिक व पारिवारिक गतिविधि में वह शामिल रहा। हत्या का खुलासा नहीं होने को लेकर नरेंद्र रेगर बार बार पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं होने की बात कहता रहा। ग्रामीण जब एसपी को ज्ञापन देने आए, तब भी मुख्य आरोपी ग्रामीणों के साथ एसपी ऑफिस पहुंचा था। इसी बीच मुरली रेगर ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसके मामा नरेंद्र रेगर के कहने पर उसने मदनलाल रेगर की हत्या की थी। इस पर पुलिस ने मुख्य आरोपी नरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया।

पत्नी व बच्चे हो गए बेसहारा, कैसे चलेगा घर गुजारा

मदनलाल रेगर की हत्या होने के बाद अब गर्भवती महिला व उसके बच्चे बेसहारा हो गए। मदन की हत्या होने से परिवार के घर गुजारे को लेकर बड़ा संकट खड़ा हो गया है। इस तरह कतिपय व्यक्ति के थोड़े से आवेश की वजह से एक परिवार

Exit mobile version