Jaivardhan News

Video… फिर जन समस्या को लेकर सुर्खियों में आए भीम विधायक ने थानेदार को दी बड़ी चेतावनी…

लक्ष्मणसिंह राठौड़ @ राजसमंद

जन समस्या, शिकायत व लोगों की समस्या को सादगी से सुनने और त्वरित निस्तारण को लेकर उपखंड मुख्यालय से लेकर जिला स्तर तक के अधिकारियों को नसीहत व निर्देश देने वाले भीम विधायक सुदर्शनसिंह रावत फिर सुर्खियों में आ गए हैं। प्रत्यक्ष तौर पर जनता की पैरवी करते हुए ब्लाॅक स्तर से लेकर जिला स्तर तक के अधिकारियों के प्रति कई बार नाराजगी जता चुके है। विधायक तो प्रभारी मंत्री उदयलाल आंजना तक से खुलकर बोल चुके हैं कि जनता दफ्तरों के बाहर याचक की तरह खडी नहीं रहनी चाहिए। जब लोग खुद चलकर कलक्ट्री पहुंच रहे हैं, तो उन्हें जिला कलक्टर से क्यों नहीं मिलने दिया जा रहा है। अब फिर कुछ इसी तरह लोगों की शिकायत पर विधायक सुदर्शन सिंह रावत थाना प्रभारी पर बरस पड़े और स्पष्ट चेतावनी दी कि मेवाड़ और मगरा क्षेत्र में नौकरी करनी है, तो व्यवहार सुधारना होगा। वरना एसपी हट सकता है तो सिपाही व अन्य अधिकारी भी हट सकते हैं।

तब खड़े खड़े एएसआई को करवाया था निलंबित

दो माह पहले 16 दिसम्बर 2023 को जिला कलक्ट्री के मुख्य द्वार पर जिला कलक्टर से मिलने जाने वाले लोगों को रोकने की बात को लेकर विधायक सुदर्शन सिंह ने जिला कलक्टर के समक्ष आक्रोश जताया। विधायक बोले कि एक तरफ तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा लोगों की समस्या सुनने के लिए अधिकारियों को गांव- ढाणी में जाने व रात्रि चैपाल करने के निर्देष दे रहे हैं और दूसरी तरफ अपनी समस्या लेकर जिला कलक्ट्री पहुंचने वाले लोगों को जिला कलक्टर से मिलने तक नहीं दिया जा रहा। उस मामले में एएसआई रामेश्वरलाल मीणा को निलंबित कर दिया था। हालांकि एक दिन बाद ही एएसआई को बहाल भी कर दिया था। इस मामले को लेकर भीम विधायक सुदर्शन सिंह रावत सोषल मीडिया पर खूब ट्रोल हुए थे।

जिला समारोह में प्रभारी मंत्री आंजना को चेताया

गहलोत सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर राजसमंद में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में भी विधायक सुदर्षनसिंह ने जनता की सुनवाई करने की पैरवी करते हुए प्रभारी मंत्री उदयलाल आंजना व प्रभारी सचिव भास्कर सावंत का ध्यानाकर्षण किया कि लोग अफसरों पास याचक की तरह खड़े नहीं रहेंगे। अफसरों को जनता की समस्या सुननी होगी और लोगों के मान सम्मान का ख्याल रखना ही पड़ेगा। कहीं पर भी उन्हें जनता के साथ गलत होता दिखेगा, तो वे सहन नहीं करेंगे।

विधायक अब थानेदार से बोले- आदमी इज्जत को रोता है

अब फिर इसी तरह कथित तौर पर लोगों से अभद्रता से पेष आने की कुछ लोेगों ने भीम विधायक सुदर्षनसिंह रावत को षिकायत की। इस पर भीम विधानसभा क्षेत्र में दौरे पर विधायक रावत ने मौके पर दिवेर थाना प्रभारी सुरेंद्रसिंह को चेताया कि आपको अपना व्यवहार सुधारना पड़ेगा। विधायक सुदर्षनसिंह ने दो टूक कहा कि अगर मगरा क्षेत्र यानि भीम विधानसभा में नौकरी करनी है, तो व्यवहार अच्छा रखना पड़ेगा। विधायक सुदर्षन बोले कि यहां आदमी इज्जत को रोता है। विधायक ने चेताया कि आप स्पष्ट रूप से समझ लेना कि जो भी आदमी गलत है, उनको हम हटाएंगे यहां से। किसी भी सूरत में ऐसे व्यक्ति को हम नहीं रखेंगे, जिनका व्यवहार ठीक नहीं है। अब नए एसपी साहब आ गए हैं। जब एसपी हट सकता है, तो सिपाही भी हटेगा।

कड़क मिजाज के हैं विधायक, कई अफसरों को नहीं आती रास

भीम विधायक सुदर्षनसिंह रावत कुछ कड़क मिजाज के हैं, जो सीधे तौर पर खरा खरा बोल जाते हैं। चाहे जनता, कार्मिक, जनप्रतिनिधिया हो या कोई अधिकारी। विधायक सुदर्षन खुलकर बैठक में सच बोल देते हैं, जिससे कुछ लोगों को सच बुरा भी लगता है, मगर विधायक रावत किसी भी दृष्टि में हिचकते नहीं है। इसी स्पष्टवादिता के चलते ही विधायक सुदर्षन अभी सीएम अषोक गहलोत के भी नजदीक है।

Exit mobile version