Jaivardhan News

Video : राजसमंद में छोटे भाई- बहन की बिंदोली में नाचते नाचते गिरे बड़े भाई की मौत, सदमे में परिवार

लक्ष्मणसिंह राठौड़ @ राजसमंद

छोटे भाई- बहन की शादी को लेकर गांव में डीजे पर निकाली जा रही बिंदोली में नाचते नाचते अचानक नीचे गिरे बड़े भाई की मौत हो गई। नाचते हुए अचानक गश खाकर नीचे गिरा और गिरते ही दम तोड़ दिया। इस घटना से शादी की खुशियां अचानक मातम में बदल गई।

यह दर्दनाक घटना है राजस्थान में राजसमंद जिले के कुंवारिया थाना क्षेत्र में करतवास गांव की। करतवास गांव में शंभू गुर्जर व छोटी बहन गणेशी व श्यामु की शादी को लेकर रविवार रात गांव में बिंदोली निकल रही थी। बिंदोली में शंभू का बड़ा भाई 27 वर्षीय नारायणलाल गुर्जर भी नाच रहा था। मेवाड़ पोशाक में धोती कुर्ता, शूज में सज धजकर नाच रहा था। बिंदोली घर से रवाना हुई, जो घर से करीब 300 मीटर दूरी पहुंची ही थी कि नारायण नीचे गिर पड़ा और मौके पर ही दम तोड़ दिया। इससे सबके होश उड़ गए और परिजन तत्काल उसे लेकर आरके जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। फिर उसके शव को करतवास गांव ले जाया गया, जहां बिंदोली स्थगित हो गई और घर में कोहराम मच गया। पत्नी पे्रमी और मां भंवरीदेवी तो रो- रोकर बेसुध सी हो गई। आस पड़ोस व गांव के लोगों ने खूब दिलासा दिलाया, मगर परिवार को गहरा सदमा लगा है। सोमवार दोपहर में गांववासियों द्वारा नारायण गुर्जर के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान प्रकाशचंद्र गुर्जर, किशनलाल गुर्जर, नारूलाल गुर्जर सहित बड़ी तादाद में ग्रामवासी मौजूद थे।

दो बच्चे, पत्नी हो गई बेसहारा

नारायणलाल गुर्जर की मौत के बाद 4 साल की बेटी,7 माह बेटा व पत्नी पे्रमीदेवी बेसहारा हो गई। बच्चों के पालन पोषण पर संकट खड़ा हो गया। क्योंकि परिवार पहले से आर्थिक रूप से कमजोर है। नारायणलाल गुर्जर भी गुजरात के ऊंजा में अजवाइन की फैक्ट्री में मजदूरी कर घर गुजारा चला रहा था।

भाई की 7 व बहनों की 11 दिसंबर को शादी

मृतक नारायण गुर्जर के छोटे भाई शंभू की शादी 7 दिसंबर और दोनों छोटी बहनों की शादी 11 दिसंबर को तय है। रविवार को तीनों भाई बहनों की बिंदोली निकाली जा रही थी, जिसमें नारायण धोती- कुर्ता व शूज में सज धजकर बिंदोली में शामिल हुआ और डीजे पर युवाओं के साथ खूब नाचा।

जिसने भी सुना, अवाक रह गया

बिंदोली में नाचते नाचते गिरकर नारायणलाल गुर्जर की मौत की घटना को जिसने भी सुना और वायरल वीडियो देखा, हर कोई अवाक रह गया। बिंदोली में नाचते नाचते गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है।

Exit mobile version