BJP 2 https://jaivardhannews.com/bjp-kothari-and-badala-return-to-bjp/

BJP Leader Homecoming : लोकसभा चुनाव के तहत 26 अप्रैल को मतदान से पहले भाजपा ने राजसमंद विधानसभा के बीजेपी से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़े दिनेश बड़ाला व महेंद्र कोठारी को भाजपा ने फिर पार्टी की मुख्यधारा से जोड़ लिया। 4 माह पहले विधानसभा चुनाव के तहत राजसमंद विधानसभा में भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर दिनेश बड़ाला के साथ महेंद्र कोठारी व गणेश पालीवाल ने बगावत कर ली थी और बड़ाला निर्दलीय चुनाव लड़े थे। उसके बाद संगठन द्वारा तीनों ही नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। अब चुनाव से एनवक्त पर भाजपा ने बड़ाला व कोठारी को पार्टी में शामिल कर लिया, जबकि गणेश पालीवाल ने पिछले सप्ताह जयपुर में फिर से भाजपा में शामिल हो गए थे।

Lok Sabha Election 2024 : भाजपा से बगावत कर चुनाव लड़ने वाले दिनेश बड़ाला व महेंद्र कोठारी को चित्तौड़गढ़ में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने फिर से पार्टी में शामिल कर लिया। बड़ाला व कोठारी ने भाजपा को अधिकाधिक मतों से विजय बनाने की बात कही। इनके साथ ही राजसमंद विधानसभा में बगावत करने वाले गणेश पालीवाल की पिछले सप्ताह जयपुर में भाजपा में वापसी हो चुकी है। चित्तौड़गढ़ में प्रदेशाध्यक्ष की मौजूदगी में बड़ाला व कोठारी के साथ मंडल महामंत्री देवीलाल जटिया को पुनः भाजपा में शामिल कर लिया है। प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के नेतृत्व में वरिष्ठ नेताओं ने तीनों सदस्यों को भाजपा का दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया। प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव में पूरी सक्रियता से भाजपा के पक्ष में प्रचार करने व पार्टी की ऐतिहासिक विजय के लिए कार्य करने की बात कही। कहा कि परिवार में कई सदस्य होते हैं, छोटे-बड़े मतभेद चलते रहते हैं, परंतु परिवार के प्रत्येक सदस्य का अपना महत्व होता है। पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता की अपनी भूमिका होती है। election को लेकर भाजपा द्वारा अधिकाधिक लोगों को पार्टी से जोड़ने की कवायद जारी है, जिसमें विपक्षी दलों के नेताओं को भी शामिल किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : Crime : मकान में पानी के टैंक में मिला विवाहिता का शव, परिजनों ने दहेज नहीं देने पर लगाया हत्या का आरोप

Election 2024 : विधानसभा चुनाव में हुए थे बागी

राजसमंद विधानसभा चुनाव 2023 में स्थानीय प्रत्याशी की मांग को लेकर दिनेश बड़ाला, महेन्द्र कोठारी व गणेश पालीवाल भाजपा से बागी हुए थे। उसके बाद भाजपा ने तीनों को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। उसके बाद बागी दिनेश बड़ाला ने चुनाव लड़ा] मगर जीत नहीं पाए। चुनाव के बाद लंबे समय से निष्कासित गणेश पालीवाल ने जयपुर में भाजपा में फिर से शामिल हो गए थे। उसके बाद अब दिनेश बड़ाला व महेन्द्र कोठारी भी भाजपा की फिर से सदस्यता ग्रहण कर ली। प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने दोनों को भाजपा का दुपट्टा पहनाकर फिर से भाजपा में स्वागत किया।

स्थानीय को प्रत्याशी बनाने की उठी थी मांग

विधानसभा चुनाव में भाजपा द्वारा स्थानीय व्यक्ति को प्रत्याशी बनाने की मांग को लेकर दोनों के कार्यकर्ता दो धड़ों में बंट गए थे। चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं ने स्थानीय को टिकट दिलाने की खास मांग भी की और यह बात संगठन के प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय तक नेतृत्व तक पहुंचाई। चुनाव से पहले एक साल से गणेश पालीवाल, महेंद्र कोठारी व दिनेश बड़ाला फिल्ड में डटे हुए थे और लगातार आम लोगों से संपर्क कर रहे थे।