BJP 2.6.22 https://jaivardhannews.com/bjp-rajsamand-press-conference/

केन्द्र की मोदी सरकार के आठ वर्ष पूर्ण होने एवं सांसद के 3 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में जिला कार्यालय राजसमंद में भाजपा द्वारा प्रेसवार्ता रखी गई। भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं सांसद दीया कुमारी ने जनकल्याणकारी केन्द्र सरकार की योजनाएं बताई। फिर मीडियाकर्मियों ने सवाल किया कि राजसमंद जिले की क्या उपलब्धियां बताएं, तो सांसद दीया ने कहा कि 2 पेज लिखकर लाई हूं और एक-एक करके बताती हूं। सांसद दीया कुमारी ने कहा कि मावली- मारवाड़ रेल लाइन का फाइनल सर्वे पूरा करवा दिया व भीम और राजसमंद में दो केन्द्रीय स्वीकृत करवा दिए। इससे ज्यादा कुछ चाहते हो, तो मुझे 5 साल और दे दीजिए। इस पर पत्रकारों के साथ भाजपा कार्यकर्ता व नेता भी हंस पड़े। तभी मीडियाकर्मी यह भी बोले कि 5 साल व 10 साल का समय तो जनता ही दे सकती है।

प्रेसवार्ता में मीडिया का पहला सवाल था कि महंगे सिलेंडर के चलते उज्जवला योजना का लाभ 10 फीसदी परिवार ही उठा पा रहे हैं, जिसके लिए कौन जिम्मेदार है। इसका जवाब देते हुए सांसद ने कहा कि भ्रष्टाचार हो रहा होगा। देखिए सिलेंडर महंगा मिल रहा है, तो गहलोत सरकार के अतिरिक्त टैक्स की वजह से है। सांसद ने कहा कि अगर सिलेंडर महंगा नहीं है, तो आप गुजरात व यूपी से कम्पेयर करके देख लीजिए। सिलेंडर के साथ पेट्रोल- डीजल सब राजस्थान में महंगा मिल रहा है। कांगे्रस सरकार ने इतना स्टेट टैक्स क्यों लगा रखा है। गुजरात, यूपी व हरियाणा की तरह एक समान स्टेट टैक्स लगाए, ताकि महंगाई कम हो सकें। इसमें गलती तो राजस्थान सरकार की है। फिर मीडियाकर्मियों ने क्रॉस सवाल किया कि अब तो केन्द्र सरकार चुनावी मोड़ में आ चुकी है, जिससे उज्जवला योजना में फिर सब्सिडी की घोषणा की है, तो सांसद ने कहा कि अभी कोई चुनावी मोड़ में नहीं है, भाजपा व केंद्र सरकार अब चुनावी मोड़ में आएगी। कोविडकाल में केन्द्र सरकार ने 80 करोड़ लोगों को अनाज दिया, वह बात तो आप करेंगे नहीं।

गैस सिलेंडर सब्सिडी क्यों बंद की ?

मीडियाकर्मियों ने सांसद दीया कुमारी से सवाल किया कि आखिर गैस सिलेंडर पर सब्सिडी मोदी सरकार द्वारा क्यों बंद की गई। इस पर सांसद ने कहा कि सरकार ने किसी वजह से सब्सिडी बंद की होगी। हो सकता है, सब्सिडी का दुरुपयोग हो रहा होगा। किसी न किसी वजह से सब्सिडी बंद हुई होगी। फिर सांसद ने कहा कि राजसमंद में बहुत ज्यादा गड़बड़ हो रही है। फिर मीडियाकर्मी बोले कि आप जनप्रतिनिधि है, तो सांसद दीया कुमारी ने कहा कि दिशा मीटिंग में उनके द्वारा कृष्णा सर्किट का घोटाला सामने रखा, तो मीडियाकर्मी बोले कि आपने खुलासा किया तो मीडिया ने प्रमुखता से छापा भी है। सांसद दीया कुमारी ने कहा कि अनियमितता के लिए जो भी अधिकारी हो, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। साथ ही सरकार स्तर पर कोई कमी होगी, तो उसे पूरा करना हमारी जनप्रतिनिधि होने के नाते जिम्मेदारी है और उस कमी को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

सांसद ने ये प्रमुख कार्य गिनाएं

सांसद दीया कुमारी ने बताया कि मंडियाना से नाथद्वारा तक रेल लाइन स्वीकृत के साथ कार्य शुरू हो गया। इसी तरह गोमती- ब्यावर फोरलेन का अधूरा फोरलेन निर्माण, घरेलू व औद्योगिक गैस लाइन का कार्य प्रगति, ग्राम पंचायत स्तर पर सीएससी केंद्र खोले, उपली ओडन- चारभुजा तक वाया खमनोर, केलवाड़ा हाइवे निर्माण, गोमती से उदयपुर तक हाइवे किनारे सर्विस रोड स्वीकृत, नाथद्वारा के लालबाग चौराहे पर अंडरपास स्वीकृत, प्रधानमंत्री सडक़ योजना में 60 सडक़ें स्वीकृत होकर 15 सडक़ें पूर्ण हो गई। इसी तरह राजसमंद में राष्ट्रीय खेल स्टेडियम स्वीकृत, नाथद्वारा अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लग चुका है, जबकि मावली से मारवाड़ रेल लाइन का नए सिरे से फाइनल सर्वे पूरा हो चुका है और जून में होने वाली बैठक में लेकर इसे अमलीजामा पहनाया जाएगा।

चौहान ने की शुरुआत, बारहठ ने दिया धन्यवाद

केंद्र सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने पर प्रेसवार्ता की शुरुआत भाजपा जिला प्रभारी वीरेंद्रसिंह चौहान ने की, जबकि जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ ने अंत में आभार ज्ञापित किया। चौहान ने केन्द्र सरकार की कल्याणकारी योजनाएं बताते हुए कांगे्रस की नाकामियां भी गिनाई। लोकतंत्र में कांगे्रस के बूरे हालात पर चिंता भी जताई। इस दौरान कार्यक्रम संयोजक अशोक रांका, मीडिया प्रवक्ता अरविंदसिंह भाटी, महेश पालीवाल, गणेश पालीवाल, कुलदीपसिंह ताल, जवाहरलाल जाट आदि मौजूद थे।

राजसमंद विधायक रही नदारद

केंद्र सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित प्रेसवार्ता में राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी व उनके समर्थक नदारद रहे। इस तरह भाजपा का एक धड़ा इस पे्रसवार्ता में नहीं आया, जिससे गुटबाजी भी खुलकर फिर सामने आ गई।

संगठन प्रभारी चौहान ने कहा- मोदी सरकार में क्रांतिकारी बदलाव

प्रेसवार्ता में प्रस्तावना देते हुए जिला संगठन प्रभारी वीरेंद्र सिंह चौहान ने पत्रकारों से कहा कि देश के इतिहास में दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में 2014 में नरेन्द्र मोदी के बतौर प्रधानमंत्री के रूप में आगमन से एक बड़ा क्रांतिकारी परिवर्तन आया। आज दुनियाभर में देश का मान व सम्मान बढ़ा है और हर देश भारत से मित्रता करना चाहता है। यह स्थिति पहले क्यों नहीं थी। इस तरह भारत अब सशक्त व आत्मनिर्भर बना है।

सांसद ने कहा- कांग्रेस ने देशवासियों को गुमराह किया

सांसद ने कहा कि देश में आजादी के आंदोलन के दौरान व उसके बाद की व्यवस्था में एक मिथक था। धारणा थी कि देश को आजादी कांग्रेस ने दिलाई, ऐसा प्रचारित किया गया। फिर कहा गया कि देश पर शासन का हक कांग्रेस को है, उसके बाद यह स्थापित किया कि कांग्रेस में भी कोई शासन कर सकता है तो वह नेहरू-गांधी खानदान कर सकता है। 75 वर्षों की आजादी में लगभग 55 वर्षों तक कांग्रेस और एक खानदान विशेष ने देश पर शासन किया।

प्रेसवार्ता में ये थे मौजूद

कुम्भलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़, पूर्व विधायक बंशी लाल खटीक, अशोक रांका, प्रमोद गौड़ ,जवाहर लाल जाट, महेश पालीवाल, कुलदीप सिंह ताल, महेंद्र सिंह चौहान, हरदयाल सिंह चौहान, मधु प्रकाश लड्डा, महेंद्र कोठारी, गणेश पालीवाल सहित कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे।