कुम्भलगढ़ में भाजपा का चिंतन शिविर शुरू ,बंद हॉल में हुआ पहला सेशन, हरीभरी पहाड़ियों में बसे कुंभलगढ़ दुर्ग का किया भ्रमण

bjp2 https://jaivardhannews.com/bjps-contemplation-camp-in-kumbhalgarh/

भाजपा का दो दिवसीय चिंतन शिविर मंगलवार से राजसमंद के कुंभलगढ़ में शुरू हुआ। अ​​​​​रावली की हरी-भरी पहाड़ियों में बसे कुंभलगढ़ के एवरेस्ट हील होटल में केंद्र और प्रदेश के भाजपा पदाधिकारियों ने 2023 में विधानसभा चुनाव को लेकर चिंतन किया। इससे पहले राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष के अलावा संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया सहित अन्य ने कुंभलगढ़ दुर्ग भ्रमण करने पहुंचे।

bjp1 https://jaivardhannews.com/bjps-contemplation-camp-in-kumbhalgarh/

कुंभलगढ़ दुर्ग देखने पहुंचे

मंगलवार सुबह 8 बजे प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, राज्यसभा सांसद और प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल, राजसमंद सांसद दीया कुमारी, चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी, विजेंद्र पूनिया, भजनलाल शर्मा आदि कुंभलगढ़ दुर्ग पर पहुंचे और किले के इतिहास के बारे में जाना। हेरिटेज सोसायटी के सचिव कुबेर सिंह सोलंकी ने इतिहास के बारे में रूबरू करवाया। 9 बजे संगठन मंत्री चंद्रशेखर व राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष कार से दुर्ग पहुंचे। विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ और सरपंच बिशन सिंह राणावत ने स्वागत कर भ्रमण करवाया। सभी दुर्ग भ्रमण के बाद होटल के लिए रवाना हुए।शिविर स्थल पर प्रदेश अध्यक्ष पूनिया और अन्य पदाधिकारियों ने भारत मां की छवि चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन किया। शिविर में क्षेत्र की 9 कन्याओं को तिलक लगाकर उपहार भेंट किया। इससे पूर्व सभी सदस्यों का मेवाडी परंपरानुसार पगडी पहनाकर और उपरणा ओढाकर स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। बंद हॉल में चिंतन शिविर का पहला सेशन हुआ। होटल के बाहर पुलिस का जाप्ता तैनात रहा।

bjp 3 https://jaivardhannews.com/bjps-contemplation-camp-in-kumbhalgarh/