Fake marriage certificate https://jaivardhannews.com/blackmail-is-being-done-to-make-illicit-relationship-by-making-fake-marriage-certificate/

मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में एक 21 वर्षीय युवती के साथ उसकी सहेली के पिता ने धोखा किया है। एक साल पहले युवती की नौकरी लगवाने सहेली के पिता ने दस्तावेज, फोटो लिए थे। नौकरी तो लगवाई नहीं पर उसने युवती के साथ अपनी शादी का फर्जी सार्टिफिकेट बनवा लिया। अब 9 दिन पहले युवती की शादी हुई है। तभी से सहेली का पिता उसे ब्लैकमेल कर रहा है।

वह युवती से कहता है कि उसे उसके साथ संबंध बनाने होंगे। ऐसा नहीं कर सकती तो 5 लाख रुपए दे दे। यदि उसकी बात नहीं मानी तो सार्टिफिकेट वायरल कर देगा। शादी को अभी कुछ ही दिन हुए हैं इससे युवती डिप्रेशन में आ गई। उसकी तबीयत बिगड़ी तो परिजन को पूरी बात का पता लगा। परिजन ने जनकगंज थाना पहुंचकर मामले की शिकायत की है।

जनकगंज में भाऊ का बाजार निवासी 21 वर्षीय युवती की 9 दिन पहले 4 जुलाई को शादी हुई है। युवती ने कुछ दिन से डिप्रेशन में थी। अभी वह मायके आई हुई है और घबराई हुई दिख रही थी। परिजन को लगा कि ससुराल में कोई परेशानी है। जब मां ने उससे इस चिंता का कारण पूछा तो एक ऐसी घटना से पर्दा उठा जिस पर किसी को भी विश्वास नहीं हो रहा था। युवती की सहेली रिंकी का पिता उसे ब्लैकमेल कर रहा था। हुआ यह था कि पीड़ित युवती ने अपनी सहेली के पिता से वर्ष 2019 में नौकरी लगवाने के लिए कहा था। तब उसने अपने सभी दस्तावेज और चार फोटो सहेली के पिता नरेश बागड़े को दिए थे। नरेश ने नौकरी तो नहीं लगवाई पर इन दस्तावेज पर उसने एक फर्जी मैरिज सार्टिफिकेट बनवा लिया। जिसमें युवती और खुद को पति-पत्नी दर्शाया गया है।

जब से युवती की शादी हुई है आरोपी नरेश उसे इस सार्टिफिकेट को वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा है। वह कहता है कि उसके साथ संबंध बनाए या फिर 5 लाख रुपए दे। यदि वह ऐसा नहीं करती है तो बदनाम कर देगा।

पीड़ित युवती शादी के बाद से ही डिप्रेशन में है। उसे डर है कि कहीं सहेली के पिता के चक्कर में उसका 9 दिन पहले बना रिश्ता न टूट जाए। इसी डिप्रेशन के कारण वह बीमार हो गई। उसकी हालत बिगड़ी तो घटना का पता लगा है। मामले की शिकायत युवती ने जनकगंज थाना में की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जनकगंज पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।