Bomb blast News https://jaivardhannews.com/bomb-blast-threat-in-jaipur-schools/

Bomb blast threat : 13 मई, 2024 को जयपुर ब्लास्ट की 16वीं बरसी पर एक अज्ञात व्यक्ति ने 35 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देकर शहर में दहशत फैला दी। सुबह-सुबह सभी स्कूलों के प्रिंसिपल को ईमेल के जरिए धमकी भरा संदेश मिला, जिसमें कहा गया था कि स्कूल भवनों में बम लगाए गए हैं। इस धमकी के बाद स्कूल प्रशासन ने तुरंत पुलिस को सूचित किया और छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। बम निरोधक दस्तावे और पुलिस मौके पर पहुंचे और उन्होंने स्कूलों की धानसी की। हालांकि, बाद में किसी भी स्कूल में बम नहीं मिला। पुलिस ने धमकी देने वाले शख्स की तलाश शुरू कर दी है। इस घटना से स्कूलों के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों में भारी डर और गुस्सा है।

12 मई, 2024 को जयपुर समेत देश के 12 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। अज्ञात व्यक्तियों ने ईमेल के जरिए धमकी दी थी। इसके बाद इन सभी एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी और बम निरोधक दस्तावे ने तलाशी अभियान चलाया था। हालांकि, किसी भी एयरपोर्ट पर बम नहीं मिला था। इधर, लखनऊ के विरामखंड इलाके में स्थित विबग्योर स्कूल में भी 13 मई, 2024 को बम की सूचना मिली। इस सूचना के बाद स्कूल प्रशासन ने तुरंत स्कूल को बंद कर दिया और छात्रों को बाहर निकाल लिया गया। बम निरोधक दस्तावे और पुलिस मौके पर पहुंचे और उन्होंने स्कूल की तलाशी ली। हालांकि, यहां भी किसी तरह का बम नहीं मिला।

ये भी पढ़ें : Gas cylinder burst : राजसमंद में चाय बनाते वक्त सिलेंडर भभकने से सास झुलसी, बचाने गई बहू व पोता भी चपेट में आया

Jaipur news : स्कूल प्रिसीपंल ने बताया क्या लिखा था मेल में

13 मई, 2024 को जयपुर के वैशालीनगर इलाके में स्थित हनुमानगर के संस्कार स्कूल में बम की धमकी मिली। सुबह-सुबह स्कूल की प्रिंसिपल नीलम भारद्वाज को एक ईमेल मिला, जिसमें लिखा था कि स्कूल में बम है। इस धमकी के बाद स्कूल प्रशासन ने तुरंत पुलिस को सूचित किया और सभी छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। बम निरोधक दस्तावे और पुलिस मौके पर पहुंचे और उन्होंने स्कूल की तलाशी ली। हालांकि, बाद में किसी भी तरह का बम नहीं मिला। प्रिंसिपल नीलम भारद्वाज ने बताया कि “हमें सुबह एक मेल मिला था। इसमें लिखा था कि स्कूल में बम है। उसके बाद हमने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने हमें बच्चों को तुरंत स्कूल से बाहर निकालने के लिए कहा। उसके बाद परिजनों को सूचना दी गई है। हम कोशिश कर रहे हैं कि किसी तरह का पैनिक ना हो। बच्चों को उनके परिजन आने पर स्कूल से भेज रहे हैं। जो बच्चे ट्रांसपोर्ट से आते हैं उनके लिए ट्रांसपोर्ट बसें लगा दी गई हैं।”

Bomb Blast News : इन स्कूलों में मिली बम की धमकी

13 मई, 2024 को स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। धमकी भरे ईमेल स्कूलों के प्रिंसिपल को सुबह-सुबह भेजे गए थे। इनमें शामिल हैं:

  • महेश्वरी स्कूल एमपीएस तिलक नगर
  • विद्या आश्रम स्कूल,
  • OTS चौराहा सेंट टेरेसा स्कूल,
  • निवारू रोड महर्षि पीजी कॉलेज, टोंक रोड, सांगानेर MGPS, विद्याधर नगर
  • मालवीय कॉन्वेंट स्कूल, मालवीय नगर
  • वॉरेन एकेडमी, महेश नगर
  • संस्कार स्कूल, वैशाली नगर,
  • हनुमान नगर जयश्री पेरीवाल स्कूल, चित्रकूट

आज बम बलास्ट की बरसी

13 मई, 2024 को जयपुर सीरियल ब्लास्ट की 16वीं बरसी है। 13 मई, 2008 को जयपुर में 7 बम धमाकों में 71 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। 13 मई, 2024 को जयपुर में स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। यह धमकी ऐसे वक्त में मिली है जब आज 2008 में राजधानी में हुए सीरियल बम ब्लास्ट की 16वीं बरसी है। सीरियल ब्लास्ट की बरसी के दिन स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी के पीछे पैनिक फैलाने की साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता। साइबर सेल की टीम ईमेल भेजने वाले को ट्रेस करने में जुट गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि 13 मई 2008 को जयपुर में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन ने मीडिया संस्थानों को ईमेल करके बम धमाकों की जिम्मेदारी ली थी। उस समय ब्लास्ट के बाद जिम्मेदारी ली थी लेकिन आज ईमेल करके धमकी दी गई है। यह स्पष्ट नहीं है कि आज की धमकी के पीछे कौन है या उनका मकसद क्या है।