Site icon Jaivardhan News

Video… राजसमंद : हाइवे पर बेकाबू बस पलटने से मचा हाहाकार, घायल पहुंचाए अस्पताल, दौड़ा पूरा प्रशासन

Road accident 01 https://jaivardhannews.com/bus-road-accident-in-rajsamand/
https://jaivardhannews.com/wp-content/uploads/2023/06/Bus-accident.mp4

समंद जिले में कांकरोली से भीलवाड़ा हाइवे पर बेकाबू बस पलटने से घटना स्थल से लेकर आरके जिला अस्पताल तक हाहाकार मच गया। करीब 45 लोग बस में सवार थे और सभी लोग एक ही गांव कुरज के रहने वाले हैं, जो आमेट के पास ढेलाणा भैरूजी मंदिर में गोलवीटी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे, मगर बीच रास्ते में ही कुंवारिया पुलिस थाने के पास बेकाबू बस पलट गई। हादसे के बाद मौके पर करूण क्रंदन, चित्कार के साथ हाहाकार मच गया। थाने से पुलिस अधिकारी व जवान दौड़े और साथ ही कुंवारिया कस्बे से भी कई लोग मौके पर दौड़ आए। हादसे के बाद तत्काल घायलों को बाहर निकालते हुए तत्काल एम्बुलेंस व निजी वाहनों से आरके जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां से गंभीर घायल एक व्यक्ति को उदयपुर रेफर कर दिया गया, जबकि अन्य सभी घायल राजसमंद के जिला अस्पताल में ही उपचाररत है। हादसे में 18 लोगों के घायल होने की सूचना है, मगर बस में सवार सभी लोग चोटिल हुए हैं।

पुलिस के अनुसार कुंवारिया थाने के पास बस बेकाबू होकर सड़क किनारे पलट गई, जिससे उसमें सवार लोग गंभीर घायल हो गए। बस में करीब 45 लोग सवार थे, जो कुरज से ढेलाणा गांव में स्थित भैरूजी मंदिर जा रहे थे। बताया गया कि बस चालक की लापरवाही के चलते बस को काफी तेज रफ्तार में चलाया जा रहा था, जिसकी वजह से ही हादसा हुआ। बताया कि यह तो गनीमत रही कि हाइवे किनारे खड्‌डा ज्यादा गहरा नहीं था, वरना बड़ा हादसा होता और कई लोगों की मौत भी हो सकती थी। हादसे की सूचना पर टोल प्लाजा से मय एम्बुलेंस के कार्मिक मौके पर पहुंच गए और घायलों को तत्काल एम्बुलेंस से आरके जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। साथ ही दुर्घटना की सूचना के बाद अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक शिवलाल बैरवा, राजसमंद पुलिस उप अधीक्षक रूद्रप्रकाश शर्मा भी मौके पर पहुंच गए, जहां घटना स्थल का मुआयना करने के बाद यात्रियों से बातचीत की। साथ ही दूसरी बस मंगवाकर सकुशल यात्रियों को वापस कुरज गांव के लिए रवाना किया। बताया कि कुरज निवासी कमलेश जीनगर के ढेलाणा गांव में भैरूजी मंदिर में गोल वीटी पहनने के लिए गांव के लोग साथ में जा रहे थे, मगर हादसे में कमलेश जीनगर भी घायल हो गया।

अस्पताल में पुलिस, जनप्रतिनिधि भी दौड़ पड़े

कुंवारिया में बड़ा हादसा होने और आरके जिला अस्पताल में घायलों को पहुंचाने की सूचना के बाद कांकरोली थाना प्रभारी दुर्गाप्रसाद दाधीच के साथ नगरपरिषद सभापति अशोक टांक, पार्षद मांगीलाल टांक, युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष चिराग पालीवाल भी पहुंच गए। घायलों की कुशलक्षेम पूछते हुए घायलों के त्वरित उपचार को लेकर आवश्यक मदद करवाई। एम्बुलेंस से आने वाले घायलों को तत्काल स्ट्रक्चर के माध्यम से आपातकालीन कक्ष में पहुंचाकर प्राथमिक उपचार दिलाने के प्रयास में जुट गए।

गंभीर घायल युवक को किया उदयपुर रेफर

दुर्घटना में कुरज निवासी कविता, कमलेश, कन्हैया लाल, चांदमल, सीता, विनायक, गरिमा, ममता, सारदा, कमला, शंकर, मुनिता, भगवती, विष्णु व चालक यशवंत सिंह घायल हुए। इसके अलावा विष्णु गंभीर हो गया, जिसके प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे उदयपुर एमबी चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया। बताया कि अन्य सभी घायलों को आरके जिला अस्पताल में ही उपचार चल रहा है।

Exit mobile version