Panther caught in nathdwara https://jaivardhannews.com/captured-panther-in-nathdwara-city-rajsamand/

Captured Panther : राजसमंद जिले के नाथद्वारा शहर में पिछले एक पखवाड़े से विचरण कर रहे पैंथर से लोगों का रात में घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया था। इस पर वन विभाग द्वारा पिंजरा लगाया, जिसमें सोमवार सुबह पैंथर पिंजरे में कैद हो गया। इसके साथ ही नाथद्वारा के मीरानगर व आस पास के शहरी क्षेत्र के लोगों ने भी राहत की सांस ली।

Nathdwara city : वन विभाग नाथद्वारा के क्षेत्रीय वन अधिकारी देवेंद्र पुरोहित ने बताया कि नाथद्वारा शहर में लंबे समय से पैंथर का विचरण था। लोगों में डर व दहशत बढ़ने के चलते पैंथर को पकड़ने के लिए अलग अलग संभावित जगह पर पिंजरे लगाए, मगर पैंथर पकड़ में नहीं आया। अब पैंथर मीरा होटल क्षेत्र में पिंजरा रखा गया, जहां पैंथर पिंजरे में कैद हो गया। सूचना पर वनपाल, वनरक्षकों की टीम मौके पर पहुंच गई। फिर पिंजरे को वन विभाग के अन्य वाहन में चढ़ाकर पीपरड़ा नर्सरी पहुंचाया गया, जहां पशु चिकित्सकों की टीम को बुलाकर पैंथर के स्वास्थ्य की जांच करवाई गई। साथ ही बाद में वन विभाग की टीम द्वारा उस पैंथर को अन्य जगह घने जंगल में छोड़ दिया गया।

leopard caught : दो साल का नर पैंथर पकड़ा

leopard caught : क्षेत्रीय वन अधिकारी देवेंद्र पुरोहित ने बताया कि पिंजरे में कैद हुआ नर पैंथर दो वर्ष की उम्र है, जो पशु चिकित्सकों की जांच में स्वस्थ पाया गया। पिछले कई दिनों से नाथद्वारा शहर के मीरा नगर, नाथूवास व सुखाड़िया नगर में विचरण हो रहा था। चार दिन पहले घर में घुसकर एक डॉग का भी शिकार कर लिया, जबकि आबादी क्षेत्र की गलियों में पैंथर का विचरण होने से शहरवासी भी काफी डरने लगे थे।