01 79 https://jaivardhannews.com/careful-prevention-death-toll-from-corona-is-increasing-in-rajasthan-another-56-year-old-woman-dies/

राजस्थान में कोराेना मरीजों की संख्या फिर से बढ़ने लगी है। लोगों की लापरवाही के कारण ये सभी हो रहा है लोग मास्क लगाना भूले चूके है। कोरोना माम ले बढ़ने के साथ मौतों के आंकड़े भी बढ़ रहे है। श्रीगंगानगर में कोरोना से महिला की मोत हो गई। इससे पहले बीकानेर, चूरू, राजसमंद, बाड़मेर में भी दिसंबर में कोरोना से मौत के मामले सामने आ चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 16 नए केस आए है। इसमें सबसे ज्यादा 7 केस जयपुर जिले के हैं।

मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट राजस्थान की रिपोर्ट देखें तो जयपुर के अलावा अजमेर में 3, उदयपुर में 2 और झुंझुनूं, गंगानगर, भीलवाड़ा, बीकानेर में 1-1 केस मिला है। गंगानगर में 56 साल की महिला की कोरोना से मौत हो गई। गंगानगर सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल ने बताया कि महिला 6 दिसंबर को बीकानेर के पीबीएम हॉस्पिटल में भर्ती हुई थी। महिला के शुगर, बीपी के अलावा सांस लेने में तकलीफ थी। महिला की कोविड जांच करवाई तो वह पॉजिटिव मिली। शुक्रवार सुबह महिला ने दम तोड़ दिया। अब महिला के संपर्क में आए लोगों की भी टेस्टिंग करवाई जाएगी। राज्य में कोरोना की स्थिति देखे तो अब तक कुल 9 लाख 55 हजार 189 लोग संक्रमित हो चुके है, जिसमें से 9 लाख 45 हजार 970 लोग रिकवर हो चुके है। वहीं मरने वालों की संख्या 8960 हो गई है।