राजसमंद में सर्राफा व्यापारी से लूट में पुलिस को मिले अहम सुराग, यूपी-बिहार तक पहुंची पुलिस

ByParmeshwar Singh Chundawat

Aug 25, 2023 #1 july को व्यापारी से हुई थी लूटपाट, #8 लाख लूट का मामला, #bank robbery, #bhopal में व्यापारी से 5 लाख की लूट का मामला, #businessman, #delhi businessman robbed, #fake police robbed money. robbery of 7.5 lakhs, #huge robbery, #huge robbery in businessman hous, #jaivardhan news, #jayavardhan news, #jayvardhan news, #live rajsamand, #mewar news, #Rajasthan news, #rajasthan news in hindi, #rajasthan news live, #rajasthan police, #Rajsamand, #rajsamand breaking news, #rajsamand daily news, #rajsamand hindi news, #rajsamand latest news, #rajsamand latest news in hindi, #rajsamand local news, #rajsamand news, #rajsamand news in hindi, #rajsamand news latest, #rajsamand news live, #rajsamand news today, #rajsamand news update, #Rajsamand Police, #rajsamand rajasthan news, #rajsamand robbery, #rajsamand robbery case, #rajsamand video news, #Robbery, #robbery at businessman kapil gupta house, #robbery cases in us, #robbery in businessman house, #robbery in businessman's house, #robbery in house, #robbery of 50 lakhs in kannauj, #thieves stole gold and cash from businessman, #udaipur news, #uge robbery in businessman house at banjara hills, #video of robbery, #अनाज व्यापारी से 9 लाख की लूट का मामला, #गलता गेट इलाक़े में व्यापारी से लूट, #जयपुर में गलता गेट इलाक़े में व्यापारी से लूट, #जयपुर में व्यापरी से लूट, #जयपुर में व्यापारी से लूट, #थोक व्यापारी, #लूट, #लूट के मामले में 3 आरोपी arrest, #व्यापरी के 8 लाख लूट का मामला, #व्यापारी से 45 लाख लूट मामला, #सराफा व्यापारी से गोली मारकर लूट, #सराफा व्यापारी से लूट के 2 आरोपी arrest
002 https://jaivardhannews.com/case-of-robbery-from-businessman/

राजसमंद में कांकरोली के भगवानदास मार्केट के पास 23 अगस्त को पिस्टल की नोक पर सर्राफा व्यापारी की रूपम ज्वैलर्स शॉप सवा करोड़ से ज्यादा के सोने- चांदी के जेवरात व 18 लाख रुपए नकदी लूट कर ले जाने के मामले में पुलिस को कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस ने अब तक 500 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं और यूपी व बिहार तक आराेपियों की तलाश के लिए पुलिस टीमों को भेज दिया है। साथ ही राजसमंद शहर से भागे बदमाशों के बारे में पुलिस को कुछ अहम जानकारी मिली है। इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि पुलिस को जल्द ही इस लूट की वारदात में सफलता मिल सकती है। इसी आधार पर पुलिस द्वारा गहन तहकीकात की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि 24 अगस्त को आक्रोशित राजसमंद शहर के व्यापारियों ने सांकेतिक तौर पर आधे दिन बाजार बंद रखे और पुलिस के प्रति असंतोष व्यक्त किया। शहर में रैली निकाली और जिला कलक्ट्री पर विरोध प्रदर्शन भी किया गया। राजसमंद जिलेभर में सर्राफा कारोबारियों ने बाजार बंद करके ज्ञापन दिए। उसके बाद व्यापारी ने माल की जानकारी की तो पता चला कि ग्राहकों के पुराने जेवर समेत कुल डेढ़ किलो सोना, डेढ़ किलो चांदी व 18 लाख रुपए बदमाश लूट कर ले गए। कांकरोली थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े हथियारों के दम पर डकैती प्रकरण में दूसरे दिन पुलिस पुलिस ने 12 टीमों को गठन कर जगह-जगह पेट्रोल पम्प सहित रेलवे स्टेशनों ओर बस स्टेशनों पर विशेष निगरानी की व पुलिस द्वारा एक टीम बिहार समस्तीपुर के साथ एक टीम मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश भेजी है। अजमेर, कोटा, चित्तौड़ सहित पड़ौसी जिलों में भी टीमें भेजकर सीसीटीवी फुटेज सहित पूछताछ की जा रही हैं। पुराने बदमाशों से भी पूछताछ करते हुए आरोपियों के सुराग लगाने में लगी हुई है।

तीन माह पहले भी संदिग्ध आए, सतर्कता से वारदात टली

ज्वैलरी व्यापारी संजय सोनी ने बताया कि दुकान पर तीन महीने पहले दो संग्दिध युवक आए थे, लेकिन सतर्कता से वारदात टल गई। बुधवार को दुकान पर बेटा था। वह कुछ समझ पाता उससे पहले ही बदमाश हावी हो चुके थे और वारदात को अंजाम दे दिया गया।

तीन महिने में पहले भी आए थे संदिग्ध युवक

व्यापारी संजय सोनी ने बताया कि तीन महीने पहले भी दुकान पर सुबह-सुबह एक लड़का आया और दो तोला सोने की चैन मांगी। चैन दिखाने लगा, तभी एक और लड़का आया। उसने भी दो तोला सोने की चैन मांगी तो शंका हुई। संग्दिध गतिविधि होने पर सोने की चैन के लिए मना कर दिया। इस पर बदमाश वहां से चले गए। आर्यन को भी इस घटना के बारे में बताया था। बुधवार को तीन युवकों के साथ 16 नंबर की अंगूठी मांगने से वह अलर्ट भी हो गया था। लेकिन वह कुछ कर पाता, उससे पहले ही बदमाश हावी हो गए।

गुटखा दबाए बदमाश बोले- ज्यादा मस्ती चढ़ी है क्या, ठोक दूंगा

Untitled 3 copy https://jaivardhannews.com/case-of-robbery-from-businessman/

आर्यन ने बताया कि कर्मचारी मदनलाल आने के बाद तीनों बदमाशों ने पिस्टल निकाल कर फोन लेकर डस्टबीन में डाल दिए। उसके बाद बोले- चुपचाप खड़ा हो जा वरना ठोक दूंगा। बदमाशों ने मुंह में गुटखा खा रखा था और सैफ खोलने के लिए कहा। आगे-पीछे होने पर बोले ज्यादा मस्ती चढ़ी है क्या ?.. चुपचाप बैठ जा। फिर बदमाशों ने टैप से हाथ-पांव बांधे और मदनलाल के पर भी टैप चिपका दी। एक बदमाश बार बार चुपचाप रह बोल रहा था। बदमाश आपस में बोल रहे थे की जल्दी कर यार जल्दी कर आर्यन ने बताया कि उनकी टोन बिहारी लग रही थी।

ग्रामीण रास्तों से भागे बदमाश

001 2 https://jaivardhannews.com/case-of-robbery-from-businessman/

ग्रामीण क्षेत्र के कच्चे रास्तों से पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लूट के बाद चारों बदमाश दो बाइक से बदमाश बुधवार सुबह 9 बजकर 50 मिनिट पर गुंजोल चौराहा, पीपपरड़ा चौराहा, सोमनाथ चौराहा पर फुटेज में दिख रहे हैं। सोमनाथ चौराहा से धोइंदा, धोईदा से टीवीएस चौराहा, कमल तलाई, बस स्टैंड कांकरोली होकर वारदात स्थल पहुंचे। घटना के बाद जल चक्की होते हुए नाथद्वारा रोड से निकले बदमाश 100 फीट रोड, बजरंग चौराहा से पसुंद तासोल, खटामला, वणाई साकरोदा से अंदर कच्चे रास्ते सरदारगढ़ होकर काबरी महादेव मंदिर और यहां से भीलवाड़ा की ओर जाते दिखाई दिए। बदमाश जिन ग्रामीण कच्चे रास्तों से निकले, इस आधार पर लग रहा है कि बदमाशों को ग्रामीण रास्तों की अच्छी जानकरी थी। इसके लिए कई दिनों तक क्षेत्र में रहकर रैकी की होगी।

बीटीएस से 700 मोबाइल नंबर की लिस्ट निकाली

पुलिस ने जल चक्की स्थित सभी कंपनियों के मोबाइल टावर की बीटीएस मांगी है। बीटीएस प्रणाली से मोबाइल लॉकेशन निकाली जाएगी। उसके बाद संग्दिध नंबरों की कॉल डिटेल मंगवाई जाएगी। पुलिस की साइबर टीम रातभर बीटीएस प्रणाली से मोबाइल लिस्ट मंगवा रही है। गुरुवार तक 700 से अधिक मोबाइल नंबरों की लिस्ट प्राप्त कर मोबाइल की जानकारी में जुटी हुई है। बीटीएस प्रणाली से मिले नंबरों में राजसमंद के नंबरों को छोड़कर सभी नंबरों की जानकारी लेकर संग्दिध नंबर की लोकेशन के साथ कॉल डिटेल निकाली जाएगी।

3 किलो था सोना, कुल 2 करोड़ का माल गया

व्यापारी संजय सोनी ने बताया कि लूट में 18 लाख रुपए की नकदी सहित ग्राहकों का मरम्मत के लिए आया सोना सहित दुकान से करीब 3 किलो सोने की ज्वैलरी व 2 किलो चांदी की ज्वैलरी लूट में गई है। पुत्र आर्यन ने बुधवार को 2. किलो सोना बताया था। एसपी ने कहा कि पीड़ित को लुटे गए माल की डिटेल देने का समय दिया गया है। एक दिन पहले आए बाजार में सीसीटीवी फुटेज में सामने आया कि एक दिन पहले एक बदमाश ने सुबह-सुबह दुकान के आस-पास रैकी की। बदमाश पैदल ही दुकान के आस-पास टहल रहा था। पुलिस ने वारदात के बाद अभी तक 125 किलोमीटर तक 500 से अधिक सीसीटीवी फुटेज जांच लिए हैं। जिसमें कई जगह पर बदमाश दिखाई दे रहे हैं। उसके बाद आगे से आगे सीसीटीवी फुटेज चैक करते हुए दूसरे जिलों व राज्यों में इस प्रकार की घटनाओं को करने वाले बदमाशों से पूछताछ कर रही हैं। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में नाथद्वारा की ओर से आरोपियों का आना दिखाई दिया। जिस पर पुलिस की एक टीम ने नाथद्वारा की होटलों के रिकोर्ड भी खंगाले।