शहर- देहात में आंगनवाड़ी केन्द्र से लेकर स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, सरकारी दफ्तरों के जमीनी हालात परखने का जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल का अभियान जारी है। समय पर दफ्तर न आने, कार्य में लापरवाही व तय समयावधि में कार्य नहीं करने पर कई कार्मिक व अधिकारियों के खिलाफ 17सीसीए की कार्रवाई कर चुके हैं। जिला कलक्टर की सख्ती के चलते अब अस्पताल- व सरकारी कार्यालयों की व्यवस्थाएं सुधरने लगी है, जिसके संकेत आमेट अस्पताल के निरीक्षण के दौरान देखने को मिले।

जिला जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल आमेट स्थित राजकीय सामुदायक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंच गए। अस्पताल में भर्ती मरीजों व उनके परिजनों से इलाज के बारे में फीडबैक लिया। साथ ही डॉक्टर व नर्स के व्यवहार, कार्य को लेकर बातचीत की। साथ ही सरकार द्वारा देय सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली। जिला कलक्टर ने अस्पताल परिसर में घूमकर व्यवस्थाएं देखी। अस्पताल के वार्ड में जाकर निशुल्क जांच, निशुल्क दवा वितरण, प्रसूताओं को मिल रही सुविधाएं के बारे में जानकारी ली। साथ ही अस्पताल में चल रहे निर्माण कार्यों को लेकर भी गुणवत्ता कार्य के सख्त निर्देश दिए।

जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल ने उपखंड अधिकारी को भी नियमित रूप से सभी सरकारी कार्यालयों के निरीक्षण के निर्देश दिए। साथ ही अन्नपूर्णा रसोई के भोजन के बारे में भी जानकारी ली।

DM Rajsamand https://jaivardhannews.com/collector-inspected-the-hospital-in-rajsamand/

जिला कलक्टर ने निरीक्षण के दौरान डॉक्टर व नर्सेज को स्पष्ट कहा कि सरकार की मंशा है कि आमजन को सुलभ इलाज मिले और लोगों को कोई असुविधा न हो। इलाज में किसी भी तरह की बेपरवाही या धांधली सामने आई, तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अस्पताल में आने वाले मरीजों को तत्परता से इलाज करने के सख्त निर्देश दिए। इस दौरान आमेट उपखंड अधिकारी रक्षा पारीक सहित कई अधिकारी मौजूद थे।