राजसमंद शहर को हमेशा स्वच्छ व सुन्दर बनाने की दिशा में दो सफाई लोडर व सात ऑटो टिपर का शुभारंभ जिले के प्रभारी मंत्री एवं सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया। मंत्री आंजना ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में प्रदेश को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए कृत संकल्पित है। इस तरह विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस द्वारा जो वादे किए गए थे, उसी के तहत ये कार्य किया जा रहा है। चाहे जनता ने समर्थन नहीं दिया, मगर कांग्रेस सरकार सभी वादे पूरे करेंगी। इसी कड़ी में राजसमंद शहर को स्वच्छ व सुन्दर रखने की दिशा में यह ऑटो टिपर खरीदे हैं और जल्द ही राजसमंद झील में वाटर स्पोट्र्स गतिविधियां शुरू होगी, जो ऐतिहासिक कार्य है। इससे न सिर्फ पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि राजसमंद में रोजगार के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। इस दौरान नगरपरिषद सभापति अशोक टांक, उप सभापति चुन्नीलाल पंचोली, आयुक्त जनार्दन शर्मा सहित पार्षद एवं कार्मिक मौजूद थे।

कलक्ट्री में किया पौधरोपण

वन विभाग व पंचायतीराज विभाग की ओर से गांव ढाणियों में सघन पौधरोपण महाभियान का शुभारंभ जिला कलक्ट्री परिसर में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने पांच पौधे रोप कर किया। सहकारिता मंत्री ने आम व आशापाल का पौधा रोपा और जिलेभर में रोपे जाने वाले पौधों की नियमित सार संभाल करने के लिए मंत्री ने अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए। मंत्री ने कहा कि जब तक नियमित रूप से सिंचाई नहीं होगी, तब तक पौधरोपण की कोई सार्थकता नहीं है। इस दौरान सभापति अशोक टांक, जिला परिषद सीईओ नीमिषा गुप्ता, एडीएम कुशल कुमार कोठारी, उपवन संरक्षक फतहसिंह राठौड़, एएसपी राजेश गुप्ता सहित विभिनन विभागों के अधिकारी व कार्मिक मौजूद थे।

प्रतिभावान छात्राओं को स्कुटी वितरण

जिला परिषद की ओर से जनजाति प्रतिभावान स्कूली छात्राओं को नि:शुल्क स्कुटी का वितरण प्रभारी मंत्री उदयलाल आंजना के सानिध्य में किया गया। जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग की माडा योजना के तहत राजसमंद जिले में जनजाति वर्ग की छात्राओं को स्कुटी का वितरण किया जा रहा है।