01 33 https://jaivardhannews.com/corona-eclipsed-weddings-again-state-government-increased-the-number-of-guests-at-the-wedding-to-50/

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण के बीच राज्य सरकार ने फिर से पाबंदियां बढ़ा दी है। सरकार ने शादी समारोह में 50 लोग शामिल होने के आदेश दिए। इस कारण इस साल भी शादियों पर कोरोना का ग्रहण लग गया है। कई लोगों ने शादियों की पूरी तैयारी कर ली।लेकिन अब लोगों को फिर से वाटिका बुकिंग सहित कई बुकिंग कैंसल करनी पड़ रही है।

जनवरी में 21 से 23 तारीख में होने वाली शादियों को लेकर संकट खड़ा हो गया है। लोगों ने कार्ड छपवाकर मेहमानों को निमंत्रण भी भेज दिए। लेकिन सरकार की गाइड लाइन के बाद पुन: वाट्सएप पर शादी कैंसल और मेहमान घटाने के मैसेज करने पड़ रहे है। वाटिका वालों के पास शादी कैंसल के फोन आना शुरू हो गए। हलवाइयों के पास जहां एक से दो हजार लोगों का खाना बनाने के लिए ऑर्डर थे। ऐसे में उनको भी 50 लोगों का खाना बनाने के लिए कहा गया है। कई लोगों ने बड़े हलवाइयों को कैंसल कर दिया।

कुछ ने वाटिकाओं वालो से बात करके परिसर को छोटा करके रेट कम करवाई है। जनवरी में शहर की 20 वाटिकाओं में से 12 वाटिकाएं बुक थी। इसमें से चार वाटिकाओं को 22 व 23 जनवरी के लिए निरस्त कर दिया। जबकि 8 वाटिका संचालकों ने बताया कि शादी ब्याह वालों ने चर्चा करके सीमित मेहमान होने से वाटिका परिसर छोटा करवा दिया। जहां पहले अधिक कमरे बुक करवाए थे, उनकी जगह पर कम कमरे बुक करवा दिए।