Jaivardhan News

राजस्थान में कोरोना विस्फोट : एक ही दिन 21 पॉजिटिव, उदयपुर पहुंचा नया वैरिएंट

01 115 https://jaivardhannews.com/corona-explosion-in-rajasthan-21-positive-on-the-same-day-new-variant-reached-udaipur/

राजस्थान में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का विस्फोट हुआ है। एक ही दिन में 21 नए मरीज मिले है। इनमें से 11 लोग जयपुर के हैं, जबकि 6 अजमेर के, 3 उदयपुर के और एक महाराष्ट्र का व्यक्ति है। इन केसों के सामने आने के बाद राजस्थान में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 22 से बढ़कर 43 हो गई। राजस्थान अब देश में तीसरा सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन पॉजिटिव वाला राज्य बन गया है। महाराष्ट्र में 108, दिल्ली में 79 और गुजरात में 43 केस मिले हैं। इसके साथ ही प्रदेश में जयपुर, अजमेर और सीकर के बाद उदयपुर ओमिक्रॉन केस वाला चौथा जिला बन गया है।

मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट राजस्थान के सेक्रेट्री वैभव गालरिया ने बताया कि पिछले दिनों जिनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट वैरिफाई के लिए भिजवाए थे, जिनमें 21 की रिपोर्ट में ओमिक्रॉन पॉजिटिव केस मिले है। गालरिया ने बताया कि आईसीएमआर की गाइडलाइन है कि हर जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट वैरिफाई के लिए पुणे या दिल्ली की लैब भिजवानी है। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के मुंबई से एक यात्री पिछले दिनों जयपुर पहुंचा था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी, जिसके बाद उसे आरयूएचएस में भर्ती करवाया गया था। उन्होंने बताया कि राहत की बात ये है कि सभी लोग एसिम्पटोमेटिक है। जयपुर सीएमएचओ डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि जो 11 लोग जो जयपुर में पॉजिटिव मिले है उनमें से 7 लोग तो कुछ दिन पहले संक्रमित होकर निगेटिव हो चुके हैं। 4 लोग ऐसे हैं जो अब भी पॉजिटिव है, जिन्हें आरयूएचएस में शिफ्ट किया जाएगा।

Exit mobile version