murder in Dilhi https://jaivardhannews.com/boyfriend-killed-his-girlfriend-and-threw-her-into-35-pieces/

देश की राजस्थानी दिल्ली में एक हैवान प्रेमी ने अपनी ही प्रेमिका की निर्मम हत्या कर डाली। खास बात यह है कि दोनों ही युवक- युवती लिव इन रिलेशनशिप में साथ रह रहे थे। उनकी दोस्ती मुंबई में हुई, मगर उसकी दोस्ती पर परिवार के लोगों को एतराज था, तो दोनों दिल्ली पहुंच गए, जहां पर फ्लैट किराए पर लेकर साथ रहने लगे। इसी दौरान युवती जब शादी करने का दबाव बनाने लगी, तो प्रेमी युवक ने गला दबाकर हत्या कर ली। फिर प्रेमिका के शव के 35 टुकड़े किए और शव को फ्रीज में रख लिया। फिर रोज आधी रात दो बजे घर से निकलता और रात को शरीर के टुकड़े फेंक देता। वह जंगल में शव के टुकड़े फेंकता था ताकि जंगली जानवर उसे खा सकें।

यह रोंगटे खड़े कर देने वाली और दिल दहला देने वाली घटना दिल्ली के छतरपुर, मेहरौली की है। पालघर, महाराष्ट्र निवासी 26 वर्षीय श्रद्धा मुंबई में ही मल्टीनेशनल कॉल सेंटर कंपनी में कार्य करती थी, तभी उसकी मुलाकात मुंबई के आफताब अमीन पूनावाला से हो गई। दोनों सोशल मीडिया के जरिए चैैटिंग के बाद डेटिंग करने लगे। काफी करीब आ गए और फिर बात शादी तक पहुंच गई। श्रद्धा ने जब आफताब से शादी को लेकर परिवार में बात की, तो परिजनों ने इनकार कर दिया। परिवार की नाराजगी पर श्रद्धा व आफताब अमीन मुंबई से दिल्ली के छतरपुर पहुंच गए, जहां एक फ्लैट किराए पर लेकर साथ में रहने लग गए। फिर अचानक आफताब ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी। उसने क्रूरता की हद पार करते हुए श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए और दिल्ली में कई दिनों तक फेंकता रहा। क्योंकि श्रद्धा द्वारा आफताब पर शादी करने का दबाव बनाया जा रहा था, मगर आफताब शादी नहीं करके केवल लिव इन रिलेशनिशप में साथ रहने को ही सहमत था। इसलिए दोनों में झगड़ा हो गया और झगड़े के दौरान आवेश में आकर आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर दी।

रात को उठकर फेंकता था शव के टुकड़े

प्रेमिका श्रद्धा की हत्या करने के बाद आफताब ने शव के 35 टुकड़े कर दिए। फिर वह रोज रात दाे बजे उठता और उसके शव के टुकड़े को दिल्ली के बाहर रास्ते या जंगल में फेंक देता। शव के टुकड़े फेंकने का यह सिलसिला करीब 18 दिन तक चलता रहा। उसने शव के टुकड़े दिल्ली में एक नहीं, बल्कि कई जगह पर फेंके थे। उसे यकीन था कि पुलिस श्रद्धा के शव तक कभी पहुंच नहीं पाएगी और उसका राज हमेशा के लिए राज ही बना रहेगा।

शव को रखने के लिए फ्रीज खरीद लिया

पुलिस ने पूरी घटना बताई तो सुनने वालों के भी रोंगटे खड़े हो गए। 18 मई 2022 को किसी बात पर दोनों में झगड़ा हुआ तो आफताब अमीन पूनावाला ने गला घोंटकर श्रद्धा की हत्या कर दी। इसके बाद उसने शरीर के 35 टुकड़े किए और उसे रखने के लिए फ्रिज खरीदा। 18 दिनों तक आफताब आधी रात के बाद घर से निकलता और दिल्ली में अलग-अलग जगह पर श्रद्धा के शव के टुकड़े फेंकता रहा। बताते हैं कि करीब 2 किमी जाकर वह जंगल में शव के टुकड़े फेंकता था जिससे जानवर उसे खा जाते और उसके शव का कोई अता पता नहीं चल पाया।

इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती थी श्रद्धा

श्रद्धा इंस्टाग्राम पर काफी ऐक्टिव थी। वह अपनी दुनिया में खुश थी। परिवार के नाराज होने के बाद भी वह आफताब पूनावाला पर भरोसा करती थी लेकिन उसने प्यार के बदले में मौत दे दी। आफताब अमीन पूनावाला की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है। इसमें वह किसी इवेंट में स्टाइल से पोज देता दिखाई दे रहा है। इसी ने अपनी गर्लफ्रेंड श्रद्धा की हत्या कर शव के टुकड़े कर डाले। श्रद्धा ने इंस्टाग्राम पर आखिरी बार यह पोस्ट डाली थी। 11 मई को गार्डन कैफे लिखकर उन्होंने एक किताब पढ़ते हुए तस्वीर शेयर की थी। कुछ दिन बाद 18 मई को आफताब ने उसकी हत्या कर दी। श्रद्धा की इंस्टाग्राम तस्वीरों से साफ है कि उसे प्रकृति के बीच रहना काफी पसंद था। कई तस्वीरों में वह पेड़-पौधों और नदियों के किनारे दिखती हैं। उल्लेखनीय है कि श्रद्धा ने 4 मई को इंस्टाग्राम पपर एक पोस्ट की, जिसमें देखूं मैं तुझे या कुदरत के नजारे, मुश्किलों मं है ये दिला मेरा… गाने के साथ वीडियो था।

murder in Dilhi 02 https://jaivardhannews.com/boyfriend-killed-his-girlfriend-and-threw-her-into-35-pieces/

आफताब ने इस तरह रची श्रद्धा की हत्‍या की साजिश

जब दिल्ली में रहने के दौरान श्रद्धा ने अपने घरवालों के फोन कॉल रिसीव करना बंद कर दिए थे। तभी आफताब को यह मौका काफी अच्छा लगा। इसी के चलते 18 मई को श्रद्धा की हत्या कर दी गई थी। काफी दिन तक श्रद्धा का कॉल नहीं आने और सोशल मीडिया एकाउंट मेंं भी खास तौर से इंस्टाग्राम एकाउंट भी एक्टिव नहीं था। मोबाइल भी स्वीच ऑफ हो गया। इस पर श्रद्धा के पिता विकास मदान महाराष्ट्र के पालघर से 8 नवंबर 2022 को अपनी बेटी का हालचाल जानने के लिए दिल्ली पहुंच गए। जब पिता दिल्ली में पहुंचे, तो फ्लैट का दरवाजा बंद था। उन्होंने मेहरौली थाना पुलिस से संपर्क किया और किडनैपिंग की शिकायत दर्ज कराई। उनकी शिकायत के आधार पर ही पुलिस ने 12 नवम्बर 2022 को आफताब अमीन पूनावाला को पकड़ लिया। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की, तो आरोपी ने श्रद्धा की हत्या कर उसके शव टुकड़े टुकड़े कर फेंकना कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से 5 दिन तक पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश हुए।

आफताब से शादी करना चाहती थी श्रद्धा

पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार घरवालों की मर्जी के खिलाफ श्रद्धा आफताब से शादी करना चाहती थी। वहीं, आफताब श्रद्धा के साथ शादी करने से इनकार कर रहा था। शादी की बात लेकर अक्सर उन दोनों के बीच कहासुनी होती थी। हालांकि, आफताब अपने प्यार को श्रद्धा के साथ शादी का रूप नहीं देना चाहता था। आफताब के मन में शुरू से ही खोट था। गिरफ्तार होने के बाद पुलिस लगातार आफताब से पूछताछ कर रही है। आफताब लगातार अपने बयान बदल रहा है। शुरुआती पूछताछ में आफताब ने बताया कि मई में श्रद्धा से उसकी कहासुनी हुई थी। इसके बाद श्रद्धा घर छोड़कर चली गई थी फिर उससे कोई कॉन्टेक्ट नहीं हुआ। आफताब ने बताया कि इसके बाद उसने श्रद्धा से कॉन्टेक्ट करने की कोशिश की लेकिन उसका फोन स्विच ऑफ आ रहा था।

मारपीट करता है आफताब, फोन पर पिता को बताया था

श्रद्धा से कई दिनों तक संपर्क नहीं होने पर उसके पिता विकास वाकर ने मुंबई में एक शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के अनुसार, उसके एक मित्र ने सितंबर में उन्हें बताया था किया कि श्रद्धा का फोन दो महीने से नॉट रिचेबल आ रहा है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि आफताब पूनावाला कई मौकों पर श्रद्धा के साथ मारपीट करता था। श्रद्धा ने अपने परिवार को इस बारे में पहले ही बता दिया था। इसके बाद श्रद्धा के पिता ने आफताब को फोन किया था। इस पर आफताब ने बताया था कि वे दोनों अब अलग हो गए हैं। अपनी बेटी से कॉन्टेक्ट नहीं होने पर श्रद्दा के पिता ने बेटी की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।

हत्या में प्रयोग हथियार अभी बरामद नहीं

पुलिस का कहना है कि इस अपराध में प्रयोग में लाया गया हथियार अभी बरामद नहीं हुआ है। आरोपी आफताब पूनावाला ने महिला के शव के इन टुकड़ों को फेंकने से पहले फ्रिज में रखा था। चौहान ने बताया कि इस प्रेमी युगल के दिल्ली में रहना शुरू करने के कुछ दिन बाद मुंबई में महिला के पिता को अहसास हुआ कि उनकी बेटी लापता है और उन्होंने मुंबई पुलिस में गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करावायी। पुलिस के अनुसार आरोपी को पांच दिनों के लिए हिरासत में लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।