राजसमंद जिले में जघन्य अपराध हत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। शिशोदा में पे्रमिका और फिर पति की नृशंस हत्या के बाद अब आमेट में वृद्ध महिला की धारदार हथियार से हत्या कर दी। पुलिस व एफएसएल टीम ने गहन जांच शुरू की, जिसमें प्रथम दृष्टया परिवार के सदस्य ही शक के घेरे में आ गए हैं।

कुंभलगढ़ पुलिस उप अधीक्षक नरेश कुमार शर्मा ने बताया कि नाइयो की पावटिया, आमेट निवासी 65 वर्षीय वृद्ध महिला चांदीबाई पत्नी खेमा का गला दबाकर हत्या कर दी। साथ ही उसके चेहरे पर भी धारदार हथियार से हमले के निशान है। चेहरा भी खून से लथपथ पाया गया। रात को वृद्ध महिला की चीख सुनकर कंचन बाहर आई, मगर तब तक आरोपी फरार हो गए। कंचन की चीख सुनकर लोग दौड़ आए और तत्काल 108 एम्बुलेंस से उसे आमेट अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर आमेट थाना प्रभारी देवेंद्रसिंह के बाद कुंभलगढ़ पुलिस उप अधीक्षक नरेश कुमार शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। बाद में एफएसएल टीम के सदस्यों ने भी गहनता जांच कर हत्या को लेकर कई साक्ष्य जुटाए।

वृद्धा के तीनों ही बेटियां, नहीं है बेटा

मृतक वृद्ध महिला के कोई बेटा नहीं है, जबकि तीन बेटियां है। तीनों शादीशुदा है, मगर दो बेटियां कंचन व रेखा ससुराल नहीं जाकर वृद्धा के पास ही रहती है। एक बेटी पानीदेवी गुजरात में रहती है। वारदात के वक्त वृद्धा मकान के चौक में सो रही थी, जबकि बेटी व दोहित्री अंदर कमरे में सो रही थी।

एफएसएल व पुलिस ने शुरू की जांच

वृद्ध महिला की हत्या के बाद थाना प्रभारी देवेंद्रसिंह के साथ एएसआई जयसिंह, निशार अहमद, गणपतसिंह, बलवीरसिंह, रोशन, हरिशंकर पहुंच गए, जबकि एफएसएल टीम के डॉ. प्रमोद गुप्ता उदयपुर व सुरेश आईएनसी लौहार राजसमंद से आकर एक एक साक्ष्य का संकलन करते हुए जांच को आगे बढ़ाया।

चोरी-लूट नहीं, गृह क्लेश से हत्या की शंका

पुलिस की प्रारंभिक जांच में चोरी व लूट की नियत से महिला की हत्या करने संबंधी कोई खास तथ्य हाथ नहीं मिल पाए। हालांकि पुलिस सभी पहलुओं पर गहन जांच कर रही है। फिर भी प्रथम दृष्टया गृह क्लेश एवं सम्पत्ति विवाद में हत्या होने के अंदेशे में जांच की जा रही है।