Jaivardhan News

राजसमंद में साइबर ठगी के मामले बढ़े, वीडियो कॉल पर अश्लील हरकत दिखाकर कर तहे ब्लैक मेलिंग

01 97 https://jaivardhannews.com/cyber-%e2%80%8b%e2%80%8bfraud-cases-increased-in-rajsamand-blackmailing-by-showing-obscene-acts-on-video-call/

इन दिनों साइबर ठगी के मामले बढ़ रहे है जो लोग सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव है वे ठगी के शिकार हो रहे है। व्हाट्स ऐप या अन्य सोशल मीडिया पर वीडियो कॉल कनेक्ट होते ही अश्लील हरकत दिखा सामने वाले के साथ स्क्रीन रिकॉर्ड कर रहे हैं। बाद में अश्लील फोटो-वीडियो को संबंधित व्यक्ति को ब्लैकमेल करने के लिए इस्तेमाल करते है। राजसमंद तीन लोग इसका शिकार हो चुके है।

जिलेभर में भी ऐसा गिराेह सक्रिय है। पीडितों ने बताया कि व्हाट्स ऐप पर अनजान नंबरों से कॉल आया, उठाया तो सामने स्क्रीन युवती सीधे अश्लील हरकतें करने लगी। उन्होंने उनके साथ इसकी रिकॉर्डिंग कर ली। स्क्रीन पर पीड़ित की भी फोटो आ जाती थी और दूसरे बाॅक्स में युवती की अश्लील हरकत करते फोटो दिखती थी। बदमाशाें ने इसके बाद साेशल मीडिया पर अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर रुपए ऐंठने का प्रयास किया।

किसी भी सीरीज के नंबर के पीछे के दो अंकों को बदलकर डायल करते रहते हैं। दूसरा तरीका व्हाट्स एप, फेसबुक या ट्विटर जैसे अकाउंट से नंबर चुरा लेेते हैं। इसके बाद वो नंबर सेव कर लेते है। इसके बाद संबंधित को कॉलकर अपने जाल में फसाते हैं। फिर 2500 से लेकर 7-8 हजार रुपए तक मांगते है।

राजसमंद में 12 जुलाई को कांकराेली के व्यापारी को वीडियाे काॅल आया, जाे किसी अनजान महिला का था। उसके बाद उन्होंने उनके वीडियो बना लिए। कुछ ही सैकंड में बनाए अश्लील वीडियो काे उन्हें साेशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। वीडियाे वायरल नहीं करने की एवज में महिला ने 4 हजार रुपए तक की डिमांड की।​​​​ इसी प्रकार​​​ राजनगर निवासी युवक काे 11 अप्रैल शाम 8 बजे मैसेज आया, उस पर दिए नंबर से फाेन आया बातचीत हाेने के बाद अश्लील वीडियाे बनाकर भेजते हुए 2500 रुपए मांगे जाे दिए नंबराें पर भेजे। केलवा निवासी मार्बल व्यापारी युवक के पास मैसेंजर पर कॉल आया। सामने एक युवती थी। युवती अश्लील बातें करने लगी और अपने कपड़े उतार दिए। इस दौरान युवक उसे देखता रहा। युवती ने इसका वीडियो बना लिया, जाे 28 सैकंड का था। कॉल खत्म होने के कुछ ही देर बाद युवक के व्हाट्स ऐप नंबर पर युवती ने यह वीडियो भेजकर 7 हजार रुपए मांगे। युवक ने एक रुपया देने की बात कही तो युवती ने वीडियो यू ट्यूब पर अपलोड करने की धमकी दी।

Exit mobile version