Jaivardhan News

डामरीकृत सड़क से गुजरना हो गया जानलेवा, खड्‌ढो से हर वक्त हादसे का खतरा

सादक खा @ जैसलमेर

02 1 https://jaivardhannews.com/damage-road-in-jaisalmer/

आमजन के सुगमन आवाजाही के लिए बनी डामरीकृत सड़क अब रख रखाव के अभाव में जानलेवा बन चुकी है। सड़क पर जगह जगह खड्‌डे पड़ गए हैं, जिसकी वजह से हर वक्त वाहन चालकों के दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा है और खास तौर पर दुपहिया वाहन चालकों के लिए ये खड्‌डे परेशानी का सबब बन चुके हैं।

कुछ ऐसे ही हालात है जैसलमेर जिले में भणियाणा उपखंड क्षेत्र के भीखोड़ाई जूनी से भाणू नगर गांव की सड़क के। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा वर्षाे पहले डामरीकरण किया गया, मगर उसके बाद मरम्मत के नाम पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। इस कारण करीब पांच किमी. तक की इस सड़क पर जगह जगह डामर उखड़ चुका है और खड्डे हो चुके हैं, जिसकी वजह से हर वक्त हादसे का खतरा बना हुआ है। खास तौर से आमन सामने वाहनों के ओवरटेक करते वक्त दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। इसको लेकर क्षेत्रीय ग्रामीणों द्वारा कई बार ग्राम पंचायत से लेकर प्रशासन तक अवगत भी कराया, मगर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि भी जानकर अनजान बने हुए हैं और जिम्मेदार अधिकारी भी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। इस कारण क्षेत्रीय लोगों को आवाजाही में बड़ी परेशानी हो रही है।

उखड़ गया है डामर, चलना दुश्वार

मरम्मत के अभाव में सडक से डामर उखड़ चुका है। इस कारण इस सड़क से गुजरना दुश्वार हो गया है। सड़क के हालात इस कदर बिगड़े हैं कि जगह जगह खड्‌डे की वजह से लोगों को पांच किमी. का सफर तय करने में भी आधे घंटे तक का समय लग रहा है। इस परेशानी से जनप्रतिनिधि भी वाकिफ है। फिर भी आम वाहन चालकों की इस परेशानी के समाधान को लेकर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिससे क्षेत्रीय लोगों में भी असंतोष व्याप्त है।

आए दिन हो रहे हादसे, मगर सबक नहीं

क्षतिग्रस्त सड़क पर आए दिन हादसे हो रहे हैं, मगर फिर भी जिम्मेदार सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंताओं द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। भीखोड़ाई से भाणू नगर तक क्षतिग्रस्त सड़क हर रोज कोई न कोई वाहन चालक चोटिल हो रहा है, मगर जिम्मेदार गंभीर नहीं है।

Exit mobile version