Jaivardhan News

Crime Alert : पढ़ने की सलाह देकर पिता ने छीना मोबाइल तो घर में ही फंदे पर लटकी 15 साल की बेटी

Daughter hanged herself https://jaivardhannews.com/daughter-hanged-herself-after-snatching-her-mobile-phone/

घर पर पिता ने जब मोबाइल छीनकर बेटी को पढ़ाई के लिए नसीहत दी, तो 15 साल की बेटी इतनी आवेश में आ गई कि उसने कमरे में जाकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा 9वीं की छात्रा थी, जो घर पर काफी देर से मोबाइल देख रही थी। इस पर पिता ने सामान्य तौर पर बेटी को टोकते हुए उससे मोबाइल छीन लिया। घटना के बाद परिवार के लोग स्तब्ध रह गए और पुलिस भी चकित है।

सहायक उप निरीक्षक रणजीतसिंह ने बताया कि राजस्थान में अजमेर सिविल लाइन इलाके में घुघरा निवासी मनीष मिश्रा की 15 वर्षीय भूमिका ने अपने ही घर में फंदे पर लटक गई। यह घटना सोमवार सुबह 10 बजे की बताई जा रही है, जो नौवीं कक्षा में अध्ययनरत थी। घर पर बैठे बैठे काफी देर से मोबाइल देखने पर पिता मनीष मिश्रा ने टोकते हुए बेटी भूमिका से मोबाइल छीन लिया और पढ़ाने करने की नसीहत दी। फिर पिता मिश्रा तो किसी कार्य से पुष्कर के लिए निकल गए। इसके बाद वह घर के ऊपर के कमरे में चली गई और खुद को बंद कर लिया। उसे दरवाजा खोलने के लिए कहा, लेकिन नहीं खोला। फिर पड़ोसियों की मदद से गेट को तोड़ा तो वह पंखे से चुन्नी के फंदे पर लटकी मिली। इस पर तत्काल फंदे पर लटकी भूमिका को नीचे उतार कर जेएलएन चिकित्सालय ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस पर शव को अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया। सूचना पर एएसआई रणजीत सिंह मय जाब्ते के पहुंच गए। पुलिस ने ने भूमिका के सुसाइड की घटना को लेकर परिजनों से आवश्यक जानकारी ली। हालांकि पुलिस सुसाइड के कारणों की तहकीकात में जुटी हुई है।

सरकार से फ्री में मिला था बेटी को मोबाइल

फंदे पर लटकी भूमिका के पिता मनीष हलवाई है, जिन्होंने घर पर मोबाइल का ज्यादा उपयोग करने पर बेटी को टोका और उससे मोबाइल छीन लिया। उसके बाद मनीष मिश्रा अजमेर से पुष्कर चले गए थे। मोबाइल छीनने व पिता की डांट से आहत 15 साल की भूमिका ने कमरे में जाकर फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। यह मोाबइल उसे गहलोत सरकार की तरफ से 7 माह पहले फ्री में मिला था। उसी मोबाइल का वह इस्तेमाल कर रही थी।

https://jaivardhannews.com/crime-in-india/wife-dies-after-consuming-poison-husband-serious/

अस्पताल में बेसुध हो गई बड़ी बहन

भूमिका को गंभीर हालत में जेएलएन अस्पताल ले जाया गया, जहां पर जांच के बाद जैसे ही डॉक्टरों ने भूमिका को मृत घोषित किया, तो वहां खड़ी बड़ी बहन विशाखा बेसुध हो गई। इस पर अस्पताल में उसका उपचार शुरू किया गया।

छह दिन से नहीं जा रही थी भूमिका

पुलिस पूछताछ में विशाखा ने बताया कि उसकी छोटी बहन 6 दिन से स्कूल नहीं जा रही थी। सोमवार सुबह स्कूल जाना था और इसीलिए पिता ने भूमिका को पहले डांटा और फिर उसके हाथ से मोबाइल छीन लिया। विशाखा ने बताया कि उससे पहले भी पिता ने मोबाइल छीन लिया था, लेकिन इस तरह का कोई कदम नहीं उठाया। आज पता नहीं उसे ऐसा क्या सुझ गया।

https://jaivardhannews.com/crime-in-india/teenager-missing-from-home-police-searching/
Exit mobile version