Jaivardhan News

गौवंश पर मंडरा रही मौत, भाजपा किसान मोर्चा ने राज्यपाल के नाम कलेक्टर को दिया ज्ञापन

01 11 https://jaivardhannews.com/death-hovering-over-cow-dynasty-bjp-kisan-morcha-submitted-a-memorandum-to-the-collector-in-the-name-of-the-governor/

जिले में लंपी बीमारी से कई गायों के अब तक मौत हो चुकी है। जिले मे पशुधन सहायकों के पद रिक्त होने के कारण बीमार मवेशियों को समय पर ईलाज नहीं मिल पा रहा है। इसको लेकर भाजपा किसान मोर्चा ने राज्यपाल कलराज मिश्र के नाम कलेक्टर नीलाभ सक्सेना को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया कि पिछले तीन महीने से लंपी बमारी तेजी से फैल रही है सरकार को ईलाज के लिए बार-बार अवगत करवाने के बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिसका नतीजा यह है कि आज कई गौवंश की मौत हो चुकी है। ग्रामीण क्षेत्रों में खेती करने वाले किसान पशुधन पर ही निर्भर है। लंपी बीमारी के चपेट में आकर कई गायों की मौत हो चुकी है और कई गौ वंश इसकी चपेट मे अब भी है। साथ ही जिलेभर में पंचायत स्तर, ब्लॉक स्तर  पर पशुधन सहायकों के पद रिक्त पडे है। इस कारण गायों का ईलाज नहीं हो पा रहा है।

इसके अलावा पशु चिकित्सालय में पर्याप्त दवाई तक नहीं है इस कारण ग्रामीणों को सरकारी मदद नहीं मिल रही है। राज्यपाल के नाम ज्ञापन देकर राजस्थान में लंबी बीमारी ये गायों को बचाने की मांग की। इस अवसर पर भाजपा जिलध्यक्ष मानसिंह बारहठ, भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष मोतीसिहं, जिला महामंत्री किसान मोर्चा देवीरलाल प्रजापत, पूर्व विधायक बंशीलाल खटीक, पूर्व चेयरमैन अशोक रांका, सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Exit mobile version