घर में शादी को लेकर जहां शहनाई बज रही है और पूरे परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ था। ऐसे वक्त में अचानक दुल्हन की जहरीला पदार्थ खाने से दर्दनाक मौत हो गई और खुशी का माहौल मातम में बदल गया। यह खौफनाक वारदात है राजस्थान के अलवर जिले में अरावली विहार थाना क्षेत्र के बीचगांव (लक्ष्मणगढ़) की। बताया कि अलवर में जयपुर रोड पर स्थित पायल गार्डन में दुल्हन तैयार हो रही थी, तभी चार बदमाश युवक दुल्हन जहां तैयार हो रही थी, उसके कक्ष में पहुंच गए, जहां ब्यूटीशियन व उसकी मां के साथ मारपीट की। तभी कथित तौर पर जहरीला पदार्थ खाने से दुल्हन की तबीयत बिगड़ने लगी, तो परिजन उसे तत्काल अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। दुल्हन की मौत के बाद न सिर्फ पूरा परिवार सन्न रह गया, बल्कि शादी का माहौल गमगीन हो गया।

जानकारी के अनुसार बिचगांवा निवासी सतीश चंद जैन की बेटी सलोनी (21) की शादी बुधवार को अलवर शहर के रंभरियों की गली निवासी रजत के साथ होनी थी। दिन में करीब 12 बजे लग्न-टीका समेत विवाह के अन्य कार्यक्रम हो गए। बुधवार शाम करीब छह बजे करीब चार युवक अचानक मैरिज गार्डन पहुंचे, जहां दुल्हन सलोनी के कमरे में पहुंच गए, जहां ब्यूटीशियन व महिलाएं उसे तैयार कर रही थी। बदमाश युवकों ने ब्यूटीशियन व उसकी मां के साथ मारपीट की। उस दौरान बताया कि कुलदीप नामक युवक से दुल्हन की बहस हुई और धक्का-मुक्की के हालात उत्पन्न हो गए। इस पर महिलाएं चोर चोर कहते हुए कमरेसे बाहर निकली, लेकिन बाहर डीजे बज रहा था, जिससे लोग एकाएक समझ ही नहीं पाए। हालांकि इस दौरान कई लोग एकत्रित हो गए और लोगों ने उन चारों युवकों को पकड़ लिया और मैरिज गार्डन से बाहर निकाल लिया, जिसके वीडियो सीसीटीवी फुटेज में भी दिखाई देना बताया। उसके दस मिनट बाद दुल्हन सलोनी बेहोश होकर गिर पड़ी। बाद में परिजन अचेत अवस्था में ही उसे तत्काल सोलंकी हॉस्पिटल ले गए, जहां से उसे जयपुर रेफर किया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद अरावली विहार थाना पुलिस द्वारा घटना स्थल का मुआयना किया। साथ ही परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने युवकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया। साथ ही उन युवकों की पहचान करने के प्रयास चल रहे हैं। थाना प्रभारी पवन चौबे के नेतृत्व में पुलिस जांच चल रही है। फिलहाल पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद दुल्हन के शव को परिजनों को सौंप दिया गया।

गार्डन मालिक बोला- चोर समझ पीटा

मैरिज गार्डन के मालिक नियामत खान ने बताया- यह बुधवार शाम की घटना है। वह दूसरी जगह पायल बाग में था। लोगों ने बताया कि कोई चोर पायल मैरिज गार्डन में घुस आया था, जिसे लोगों ने पकड़कर पीटा भी था और बाद में उसे छोड़ दिया। उसके कुछ देर बाद दुल्हन के जहर खाने की बात सामने आई।

​​​​6 महीने पहले हुई थी सगाई

बिचगांवा गांव में 6 महीने पहले सलोनी और रजत की सगाई हुई थी। रजत के परिवार ने बिचगांवा जाकर सलोनी की गोद भराई की रस्म की थी। सब कुछ हंसी-खुशी हुआ था। किसी को कुछ गलत होने का एहसास नहीं था। शादी के दिन भी सब कुछ सामान्य था। दुल्हन ने हल्दी रस्म के दौरान परिवार के सदस्यों के साथ डांस भी किया था। बताया कि सलोनी पिता की इकलौती बेटी थी। उसका एक छोटा भाई है। सलाेनी बीएड कर रही थी। वहीं दूल्हा रजत जयपुर में रीट की तैयारी के साथ एक कंपनी में नौकरी भी करता है। पिता किराने की दुकान चलाते हैं। रात को पंडित घनश्याम तिवारी फेरे कराने गए थे।