Jaivardhan News

निजी स्कूलों की मांग :16 अगस्त से कक्षा 1 से 12वीं तक स्कूल खोलने और RTE भुगतान की मांग

01 51 https://jaivardhannews.com/demand-for-private-schools-demand-for-opening-of-schools-and-rte-payment-from-class-1-to-12-from-august-16/

राजस्थान में RTE भुगतान समेत 16 अगस्त से स्कूल खोलने की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलनरत निजी स्कूल संचालकों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास की और कूच की। इस दौरान प्रदेशभर से राजधानी जयपुर पहुंचे स्कूल संचालकों को पुलिस ने अजमेर पुलिया एलिवेटेड रोड पर ही रोक लिया। इस दौरान स्कूल संचालकों का विरोध बढ़ता देख पुलिस ने 11 सदस्य प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री निवास पर जाने की अनुमति दी। प्रतिनिधिमंडलके सदस्यों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद 15 दिन में सभी समस्याओं के हल होने की बात कही।

दरअसल, राजस्थान के निजी स्कूल संचालक पिछले लंबे समय से स्कूल खोलने की मांग को लेकर आंदोलनरत थे। ऐसे में सरकार ने गुरुवार को 1 सितंबर से फिर से स्कूल खोलने का फैसला किया। लेकिन स्कूल संचालक 16 अगस्त से ही स्कूल खोलने के साथ कक्षा एक से बारहवीं तक के छात्रों की पढ़ाई फिर से शुरू कराने की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही निजी स्कूल संचालक राइट टू एजुकेशन के तहत भुगतान समेत 11 मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं।

बता दें कि इस दौरान प्रदेशभर के निजी स्कूल संचालक राजधानी जयपुर पहुंचे हैं। जिसके चलते अजमेर पुलिया पर कुछ वक्त के लिए जाम के हालात भी पैदा हो गए। जिसे कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने फिर से खुलवाया। गौरतलब है कि सरकार की ओर से गुरुवार को ही प्रदेश में 1 सितंबर से कक्षा 9वीं से 12वीं तक की स्कूल खोलेन के आदेश दिए थे। लेकिन निजी स्कूल संचालक कक्षा 1 से 12वीं तक सभी क्लास के संचालन की अनुमति मांग रहे है।

Exit mobile version