Jaivardhan News

कॉलेज और सीएचसी खमनोर मुख्यालय पर बनाने की मांग, बाजार रहे बंद, लोग अनशन पर बैठे

01 39 https://jaivardhannews.com/demand-to-build-college-and-chc-at-khamnor-headquarters-markets-remain-closed-people-sit-on-hunger-strike/

राजकीय महाविद्यालय और मॉडल सीएचसी का नया भवन खमनोर पंचायत समिति मुख्यालय पर ही बनाने की मांग की है। अन्य बनाने के विरोध में खमनोर बाजार बंद रहे साथ ही लोग अनशन पर बैठे। राजसमंद पुलिस लाइर्न से अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात रहा।

राजकीय महाविद्यालय और मॉडल सीएचसी का नया भवन खमनोर पंचायत समिति मुख्यालय पर ही बनाने की मांग को लेकर सोमवार को कस्बे की दुकानें व्यापार संघ के आह्वान पर बंद रही। खमनोर बस स्टैंड प्रताप तिराहे पर तीन दिन से अनशन पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ता हेमंत सिंह मोजावत की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद प्रशासन की ओर से धरना स्थल पर उपचार के लिए डॉक्टर को भेजा गया। लेकिन मोजावत ने उपचार कराने से मना कर दिया। पुलिस ने राजसमंद पुलिस लाईन से अतिरिक्त जाब्ता बुलाकर मुख्यालय पर तैनात कर दिया।

राज्य सरकार ने खमनोर ब्लॉक में राजकीय महाविद्यालय और मॉडल सीएचसी खोलने की घोषणा की थी। जिसके बाद 18 अगस्त को विधानसभा अध्यक्ष और विधायक डॉ. सीपी जोशी ने सेमा में राजकीय महसविद्यालय और मोलेला में मॉडल सीएचसी भवन के लएि भूमि पूजन किया। जिस स्थान पर मॉडल सीएचसी का भूमि पूजन किया गया,वह खमनोर से मात्र 200 मीटर की दूरी पर मोलेला ग्राम पंचायत में है। जिस स्थान पर राजकीय महाविद्यालय का भूमि पूजन किया गया वह स्थान खमनोर मुख्यालय से एक किलोमीटर की दूरी पर सेमा ग्राम पंचायत में हैं। खमनोर के ग्रामीणों ने विरोध करते हुए मॉडल सीएचीसी और राजकीय महाविद्यालय खमनोर मुख्यालय पर ही खोलने की मांग करने लगे। खमनोर के ग्रामीण ने तीन बार रात्रि चौपाल कर मॉडल सीएचसी और महाविद्यालय खमनोर मुख्यालय पर ही खोलने की मांग कर चुके है।

खमनोर के ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि तीन दिन से प्रशासन के कोई भी अधिकारी धरना स्थल पर नही आया है। जिससे ग्रामीणों ने भारी रोष है। रविवार को देर रात महाराणा एकीकृत व्यापार मंडल के अध्यक्ष रामचन्द्र पालीवाल के आह्वान पर सोमवार को कस्बे के बाजार बंद रहें। इस दौरान नाथूलाल सोनी, नवीन मोदी, रमेश माली, पंचायत समिति सदस्य तनसुख सोनी, लोकेश दवे, बसन्ती लाल खटीक, सुंदर लोहार, अनिल लौहार, नितेश पुरोहित सहित ग्रामीण मौजूद थे।

Exit mobile version